बिलासपुर। जिले के एक सरकारी स्कूल के शिक्षक का बाकायदा स्टाफ के बीच बैठकर शराब पीने का VIDEO वायरल हुआ था। इस शिक्षक को तकाल निलंबित कर दिया गया था। अब विधिवत ढंग से जांच के बाद उसे नौकरी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

इस शराबी शिक्षक को कलेक्टर के अनुमोदन के बाद बर्खास्त कर दिया गया है। शिक्षक ने स्कूल में शराब के नशे में कहा था कि जाओ बता दो कलेक्टर को, डीईओ को, मैं किसी से नहीं डरता। जिसका VIDIO वायरल होने के बाद शराबी शिक्षक को निलंबित कर उस पर FIR दर्ज करवाई गई थी। अब शराबी शिक्षक को बर्खास्त कर दिया गया है।

नशे में नहीं, शराब लेकर पहुंचते थे स्कूल…

पूरा मामला मस्तूरी विकासखंड के शासकीय प्राथमिक शाला मचहा का है। यहां संतोष कुमार केंवट सहायक शिक्षक के पद पर पदस्थ थे। 28 फरवरी को वे स्कूल के समय में शराब लेकर स्कूल पहुंचे थे और प्रातः 10:30 बजे स्कूल के समय वेअशोभनीय हरकत करते हुए महिला प्राचार्य तुलसी गणेश चौहान एवं स्टाफ के सामने बैठकर शराब पीने लगे। उन्होंने साथ में चखना भी रखा था। शराब सेवन कर उनके द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करते हुए कहा था कि मैं आज स्कूल में शराब पी रहा हूं, हमेशा शराब पीता हूं, जाओ कलेक्टर, डीईओ जिससे शिकायत करनी है कर दो। मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। वीडियो वायरल होने के बाद शराबी शिक्षक को निलंबित कर उसके खिलाफ FIR दर्ज कराइ गई थी और विभागीय जांच का आदेश दिया गया था।

जांच में पूरा सच हुआ उजागर…

जांच में प्रधानपाठिका व समस्त स्टाफ के साथ ही बच्चों ने भी बयान दिया कि संतोष केंवट आए दिन शराब के नशे में स्कूल आते हैं और स्कूल में भी शराब का सेवन करते हैं। घटना के दिन भी वह शराब के नशे में अशोभनीय बातें कर रहे थे और उनके मुंह से शराब की बदबू आ रही थी। संतोष कुमार केंवट के कृत्य को पदीय गरिमा को कलंकित करने वाला व छात्र भविष्य दर्पण को कलंकित करने के साथ ही विभाग की छवि को धूमिल करने वाला मानते हुए छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (वर्गीकरण नियंत्रण तथा अपील नियम) 1966 के दीर्घशास्तियों के अनुक्रम में कलेक्टर अवनीश शरण के अनुमोदन के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने बर्खास्त कर दिया।
देखें आदेश :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर