Election Commission
Election Commission

नेशनल डेस्क। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग तैयारिया शुरू कर दी है। देश भर में होने वाले आम चुनाव के लिए आज आयोग ने सुरक्षा का आकलन करने के लिए बड़ी बैठक की है।

बैठक में कानून और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर स्थिति की समीक्षा की गई। बैठक में अधिकारियों से कहा गया है कि इस चुनाव में किसी भी तरह की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की सुरक्षा एजेंसियों के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में राज्यों के मुख्य सचिवों, डीजीपी, गृह मंत्रालय, रक्षा मंत्रालय और सीएपीएफ के प्रमुख भी शामिल हुए। इसमें आयोग ने अवैध गतिविधियों की और जब्ती की रोकथाम पर कड़ी निगरानी रखने के लिए कई पहलुओं पर चर्चा की है।

लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर होगा एक्शन

सूत्रों का मानना है कि बैठक में अधिकारियों से कहा गया कि इस बार आयोग किसी भी तरह की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं करेगा। इस बार अंतर-राज्य और अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर सख्ती के साथ कड़ी निगरानी रखी जायेगी। सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर इस चुनाव में कोई लापरवाही नहीं बर्दाश्त की जाएगी। माना जा रहा है लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर एक्शन लिया जा सकता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर

Trusted by https://ethereumcode.net