रायपुर। इमरान प्रतापगढ़ी ने दावा किया है कि छत्तीसगढ़ में सरकार परिवर्तित करने के चंद दिनों में ही जनता को समझ आ गया है कि उसके साथ धोखा हो गया है। उन्हें पता चल गया है कि कांग्रेस की नीतियां जनता के लिए, गरीब किसानों के लिए, आदिवासियों, दलितों के लिए अच्छी थी। छत्तीसगढ़ की जनता भारतीय जनता पार्टी के झांसे और बहकावे में आ गई थी। रायपुर में एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने आए राज्यसभा सांसद इमरान ने द रूरल प्रेस से कहा कि भाजपा की मौजूदा सरकार उस संविधान को बदल देना चाहती है जिसके लिए लाखों स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने कुर्बानियां दीं। डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर, पंडित नेहरू, मौलाना आजाद ने बड़े सपने से यह संविधान इस देश को समर्पित किया है। इसे दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र बनाया है लेकिन अलोकतांत्रिक तरीके से देश में संविधान बदलने की तैयारी चल रही है। मेरा सबसे अनुरोध है कि किसी झांसे में मत आइये और कांग्रेस पार्टी को चुनिए। कांग्रेस इस देश में संविधान को मजबूती के साथ लागू रख सकती है। अगर इस देश का दलित, आदिवासी, अल्पसंख्यक, पिछड़ा यह चाहता है कि डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर का संविधान बदल दिया जाए तो फिर चुप रहें, वरना घरों के बाहर निकलें।

कवि से राजनेता बने इमरान ने कहा कि यह लड़ाई बहुत बड़ी है और इस बड़ी लड़ाई में अगर आपको यह लगता है कि आप घर बैठ करके सिर्फ देखेंगे, तमाशबिन बने रहेंगे तो काम नहीं चलेगा। इस चुनाव में भाग लीजिए। मजबूती के साथ घरों से बाहर निकलिए और वोट दीजिए। कांग्रेस के तमाम कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि वोट करिए, वोट दिलाइए, लोगों का मतदान का प्रतिशत बढ़ाइए। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के उस झांसे में मत आईये जिसमें वे कहते हैं कि अबकी बार 400 पार। लोकसभा के चुनाव में यह लिख कर ले लीजिए कि भाजपा की सरकार 200 का आंकड़ा पार नहीं करेगी। पूरे दक्षिण भारत में भाजपा साफ है। उत्तर, पूर्वी और पश्चिम भारत के हर राज्य में भाजपा की सीट कम होने जा रही है। उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, छत्तीसगढ़, झारखंड, पश्चिम बंगाल में भी सीटें कम होने जा रही हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल देना यह बताता है कि भाजपा कितनी डरी हुई है। कांग्रेस के नेताओं के पार्टी छोड़ने पर कहा कि वे दबाव में आकर या किसी लालच से कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जा रहे हैं तो जाने दीजिए। इस पर कविता पढ़ी और कहा कि ‘रास्ते में जो छोड़ गया उसे जाने दो, सब राहुल के साथ नहीं चल सकते हैं।’

भाजपा झूठ की फैक्ट्री, शब्दों में हेर-फेर करना उनका काम

कांग्रेस नेताओं के बयान पर भाजपा के लगातार पलटवार को लेकर उन्होंने कहा कि भाजपा का काम है शब्दों में हेर फेर करना। बीजेपी झूठ की फैक्ट्री है। कभी नीतीश कुमार ने ही कहा था की बीजेपी का फुलफॉर्म है बहुत झुट्ठा पार्टी। वे सालों उनके साथ रहे और फिर चले गए हैं। भाजपा की आईटी सेल झूठ की फैक्ट्री है। यह शब्दों से खेलते हैं शब्दों को तोड़ते हैं और उसे देश के सामने रख देते हैं, लेकिन देश इस बार जान रहा है कि स्लिप ऑफ टंग मायने नहीं रखती। सिर्फ संविधान बचाना और लोकतंत्र बचाना ही कांग्रेस की मंशा है ।