कोलकाता। NIA team attacked in West Bengal: पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर जिले के भूपतिनगर में शनिवार सुबह 2022 विस्फोट मामले में टीएमसी नेता मनबेंद्र जाना को गिरफ्तार करने पहुंची राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी NIA टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। भीड़ ने एनआईए के वाहनों पर पथराव किया और तोड़फोड़ की। इस हमले में 2 अफसरों के घायल होने की खबर है।

NIA team attacked in West Bengal: जानकारी के अनुसार , 2022 में हुए एक विस्फोट मामले की एनआईए कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश पर जांच कर रही है। पिछले महीने एनआईए ने पूछताछ के लिए 8 टीएमसी नेताओं को बुलाया था। सभी को 28 मार्च को न्यू टाउन स्थित एनआईए कार्यालय में तलब किया गया था।

NIA एनआईए टीम उसी सिलसिले में टीएमसी लीडर मनबेंद्र जाना और एक अन्य को गिरफ्तार करने भूपतिनगर पहुंची थी। पुलिस सूत्रों का कहना है कि एनआईए के अधिकार सुबह करीब साढ़े पांच बजे पहुंचे थे। पुलिस सुरक्षा भी नहीं ली थी। अगर लिखित शिकायत मिलेगी तो कार्रवाई की जाएगी।

NIA team attacked in West Bengal: क्या हुआ था भूपतिनगर में

NIA team attacked in West Bengal: भूपतिनगर में 2022 में एक टीएमसी नेता के घर विस्फोट हुआ था। इससे घर धराशाई हो गया था। जबकि तीन लोगों की मौत हुई थी। इस मुद्दे पर टीएमसी और भाजपा आमने सामने है। टीएमसी नेता कुणाल घोष ने आरोप लगाया है कि एनआईए जांच के पीछे भाजपा की साजिश है। भाजपा ने ही टीएमसी नेताओं की लिस्ट एनआईए को दी है। इसलिए एजेंसी उनके घरों पर छापा मार रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर