केजरीवाल
केजरीवाल

नई दिल्ली। Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लाउंड्रिंग मामले दिल्ली हाईकोर्ट से गिरफ्तारी को लेकर मिले झटके के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में उन्होंने हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी है।

Delhi Liquor Scam: हाईकोर्ट ने मंगलवार को दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लाउंड्रिंग मामले में उनकी गिरफ्तारी को वैध बताया था। कोर्ट ने कहा था कि प्रथम दृष्ट्या ईडी के पास सीएम के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं। उनकी गिरफ्तारी कानून का उल्लंघन नहीं है। ऐसे में गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली उनकी याचिका खारिज कर दी गई थी।

Delhi Liquor Scam: सुप्रीम कोर्ट में पहले भी दाखिल की थी याचिका

Delhi Liquor Scam: अरविंद केजरीवाल को ईडी ने पूछताछ के बाद 21 मार्च को गिरफ्तार कर लिया था। इसी दिन केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई मगर अगले दिन उसे वापस ले लिया। इस याचिका में ईडी द्वारा उन्हें गिरफ्तार किए जाने को चुनौती दी गई थी।

Delhi Liquor Scam: पार्टी चाहती थी कि कोर्ट रात में ही इसपर सुनवाई करे मगर ऐसा नहीं हुआ। याचिका वापस लेते हुए केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने तर्क दिया था कि आप संयोजक पहले निचली अदालत में रिमांड का सामना करेंगे। अगर जरूरत हुई तो दूसरी याचिका के साथ कोर्ट का रुख करेंगे।


Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर