टीआरपी डेस्क। शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री सिकंदर सिंह मलूका के बेटे गुरप्रीत मलूका की पत्नी परमपाल कौर ने आईएएस पद से इस्तीफा दे दिया है। वे आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई हैं।

अप्रैल के पहले सप्ताह में पंजाब इंडस्ट्री विकास निगम की एमडी और आईएएस अधिकारी परमपाल कौर सिद्धू ने आईएएस पद से इस्तीफा दे दिया था। परमपाल कौर सीनियर अकाली नेता सिकंदर सिंह मलूका की बहू हैं। जब इस्तीफा दिया उस दौरान वह छुट्टी पर चल रही थीं। परमपाल कौर आईएएस हैं इसलिए मुख्यमंत्री की मंजूरी मिलते ही इस्तीफा भारत सरकार के कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग को भेज दिया जाता। लेकिन अभी पंजाब सरकार ने इस्तीफा मंजूर ही नहीं किया। परमपाल सिद्धू 2011 की आईएएस अधिकारी हैं।

इस बीच मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उन्हें चेतावनी देते हुए एक्स पर पोस्ट किया है कि
आईएएस अधिकारी के रूप में परमपाल कौर का इस्तीफा पंजाब सरकार ने स्वीकार नहीं किया..बीबा जी को आईएएस बनने की इतनी जल्दी थी..कृपया समझें कि इस्तीफा कैसे देना है…वरना जिंदगी भर की कमाई खतरे में पड़ सकती है।

जब परमपाल ने आईएएस पद से इस्तीफा दिया उसके पहले से ही उनके बीजेपी ज्वाइन करने की अटकलें चल रही थीं। उनके पति गुरप्रीत पंजाब में अकाली दल के कद्दावर नेता सिंकदर सिंह मलूका के बेटे हैं।

गुरप्रीत काफी लंबे समय से शिअद से नाराज चल रहे थे। जिसके बाद उन्होंने आज शिरोमणी अकाली दल का साथ छोड़ पत्नी परमपाल के साथ भाजपा का दामन थाम लिया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर