Chhattisgarh Board 10th-12th Result: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल यानी सीजी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के परिणाम एक पखवाड़े के अंदर जारी हो सकते हैं। माशिमं ने बोर्ड परीक्षा परिणाम जारी करने की पूरी तैयारी भी कर ली है। खबरें आ रही है कि 10वीं और 12वीं के रिजल्ट 30 अप्रैल तक घोषित हो सकते हैं।

बता दें कि कॉपियों के मूल्यांकन का कार्य 14 अप्रैल को पूरा हो चुका है। रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से बोर्ड अध्यक्ष की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषित किया जायेगा। इसके बाद उसका लिंक ऑफिशियल वेबसाइट cgbse.nic.in पर डाल दिया जाएगा। ताकि छात्र रोल नंबर से अपने रिजल्ट चेक कर सके।

फिलहाल बोर्ड की ओर से परीक्षा के परिणाम की तारीखों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। मगर कॉपियों की जांच के बाद 15 दिन के अंदर रिजल्ट तैयार हो सकता है। इस तरह से 30 अप्रैल या एक मई को परीक्षा परिणाम जारी किये जा सकते हैं।

बता दें कि बोर्ड परीक्षाएं एक मार्च से 23 मार्च तक हुई थी। जहां 10वीं की परीक्षा 2 मार्च शुरू होकर 21 मार्च को खत्म हुई। वहीं 12वीं की परीक्षा 1 मार्च से 23 मार्च तक चली। इस बार लोकसभा चुनाव होने की वजह से जल्द ही बोर्ड परीक्षाएं समाप्त हो गई।

इस तरह चेक कर सकते हैं अपना रिजल्ट

  • छत्तीसगढ़ माशिमं की आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in पर जाएं।
  • जिस क्लास का रिजल्ट चेक करना है उस पर क्लिक करें।
  • मांगी गई जानकारी के साथ दिया गया कैप्चा कोड भरकर सबमिट करें।
  • आपकी मार्कशीट स्क्रीन पर आ जाएगी।
  • यहां से आप रिजल्ट डाउनलोड कर सकते सकते हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर