रायपुर। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव तीन चरण में होने जा रहे हैं। पहले चरण के तहत नक्सल प्रभावित बस्तर लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को चुनाव है। सुरक्षा के मद्दे नजर मतदान दलों को अति नक्सल संवेदनशील केंद्रों के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना किया जा रहा है।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और 7 मई को तीन चरणों में मतदान होंगे। लोकसभा चुनाव से तीन दिन पहले नक्सल प्रभावित इलाकों में मतदान दलों को रवाना किया जा रहा है।

नारायणपुर और बीजापुर में मतदान दल हेलीकॉप्टर से नक्सल प्रभावित इलाकों के लिए रवाना कर दिया गया है। आपको बता दें कि बस्तर लोकसभा सीट के लिए कुल 1 हजार 957 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जिनमें 150 मतदान केंद्र अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों में शामिल किए गए हैं। इन्ही क्षेत्रों के लिए आज मतदान दलों को आज तीन दिन पहले हेलीकाप्टर से रवाना किया गया है। बताया जा रहा है कि आज मंगलवार को 75 दल हेलीकॉप्टर से रवाना किया गया है। खबर है कि बुधवार को 75 दल मतदान केंद्रों के लिए रवाना होंगे।

बीजापुर के एसपी जितेंद्र यादव के अनुसार हम मतदान टीमों को सीधे हेलीकॉप्टर के माध्यम से उन क्षेत्रों में भेजते हैं, जो खतरे वाले क्षेत्र हैं। इसमें केंद्रीय सशस्त्र बल, राज्य सशस्त्र बल और डीआरजी सभी शामिल हैं। विभिन्न क्षेत्रों में क्षेत्र प्रभुत्व खोज करेंगे। एक सुरक्षित वातावरण में आम लोग अपना वोट डाल सकेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर