कांकेर। प्रदेश में पुलिस की नक्सलियों से अब तक की सबसे बड़ी मुठभेड़ के बाद बस्तर रेंज के आईजी सुंदरराज पी ने इस पूरे अभियान के बारे में जानकारी दी। उनके साथ कांकेर एसपी समेत बीएसएफ के अधिकारी और बड़ी संख्या में पुलिस के आला अधिकारी मौजूद रहे।

सुंदरराज पी. ने बताया कि इस साल उन्हें नक्सल मोर्चे पर कई बड़ी सफलता हाथ लगी हैं। जिसमें सबसे बड़ी सफलता कल यानि मंगलवार को मिली हैं। कांकेर के छोटा बेठिया के माड़ इलाके में उन्होंने 29 नक्सलियों को मार गिराने में कामयाबी पाई हैं। इस मुठभेड़ में 25 लाख का इनामी नक्सली शंकर राव और दस लाख रूपये की इनामी महिला नक्सली ललिता भी मारी गई है। इस एनकाउंटर में पुलिस को कोई क्षति नहीं हुई, यह उनकी बड़ी उपलब्धि हैं।

मारे गए ज्यादातर नक्सली वर्दीधारी

सुंदरराज पी ने दावा किया कि बीते तीन महीनों के भीतर बस्तर में जवानों ने 71 नक्सलियों को मार गिराया हैं, इनमें जयादातर वर्दीधारी नक्सली शामिल रहे हैं। पुलिस ने तीस से ज्यादा अत्याधुनिक हथियार भी बरामद किये हैं। इनमें एलएमजी, एके 47, इंसास और कई दूसरे हथियार भी शामिल हैं। फिलहाल सभी नक्सलियों की शिनाख्त नहीं हो पाई हैं, इसकी प्रक्रिया चल रही है।

जब्त हथियारों की लगाई प्रदर्शनी

पीसी के दौरान पुलिस ने कल के मुठभेड़ के बाद बरामद हथियारों और सामग्रियों की प्रदर्शनी भी लगाई। इनमें कई अत्याधुनिक हथियार शामिल हैं। इसके अलावा नक्सलियों के रसद और दवाइयां तथा दैनिक जरुरत की कई सामग्रियां शामिल हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर