मतदान
मतदान

“पिंक बूथ” रहा मुस्लिम महिलाओं के आकर्षण का केंद्र

डोडा/जम्मू। जम्मू-कश्मीर के उधमपुर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले डोडा जिले में कड़े सुरक्षा प्रबंध के बीच महिला कर्मियों की तैनाती वाले “पिंक बूथ” पर बड़ी संख्या में महिलाएं वोट डालने के लिये उमड़ी हैं। इन “पिंक बूथ” की ओर महिला मतदाता विशेषकर मुस्लिम महिलाएं आकर्षित हो रही हैं।

चुनाव अधिकारियों ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के उधमपुर संसदीय क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के दौरान मूसलाधार बारिश के बावजूद शुरुआती चार घंटों में 22 प्रतिशत से अधिक मतदाता वोट डाल चुके हैं। आज सुबह जैसे ही मतदान शुरू हुआ।

भारी बारिश के बावजूद बड़ी संख्या में महिला मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के लिए डोडा शहर के राजकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक स्कूल में स्थापित ‘पिंक बूथ’ पर एकत्र हुईं। ‘पिंक बूथ’ पर लंबी कतारों में लगकर वोट डालने के दौरान उनके चेहरों पर खुशी साफ देखी जा सकती थी।

डोडा में ‘पिंक बूथ’ पर अपना वोट डालने वाली आरिफा बेगम ने कहा, ‘हम पूरी तरह से महिला कर्मचारियों वाले इन मतदान केंद्रों पर पहली बार मतदान करके बहुत खुश हैं। यहां बहुत अच्छी सुविधाएं हैं। ” उन्होंने कहा कि इस पहल से इस मतदान केंद्र पर महिलाओं की भीड़ बढ़ गई है। उन्होंने कहा, ‘हम निर्वाचन आयोग की इस पहल की सराहना करते हैं।’ उधमपुर लोकसभा क्षेत्र में 19 ‘पिंक बूथ’ स्थापित किए गए हैं। अधिकारियों ने कहा कि इन मतदान केंद्रों में पुलिस और सुरक्षा कर्मियों समेत सभी कर्मचारी महिलाएं हैं।


Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर