अनिल टुटेजा
अनिल टुटेजा

वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से कोर्ट में पेश किया गया, अब 24 अप्रैल को होगी पेशी

रायपुर। आबकारी घोटाले मामले के आरोपी मे गिरफ्तार अनिल टूटेजा को बड़ा झटका लगा है। PMLA कोर्ट के स्पेशल कोर्ट में आज उनकी सुनवाई दो दिनों के लिए टल गई है। बताया जा रहा है कि PMLA कोर्ट के स्पेशल जज की छुट्टी की वजह से आज उनकी सुनवाई नहीं हुई। अब ये सुनवाई दो दिन बाद यानी 24 अप्रैल को होगी। डीजे कोर्ट ने 24 अप्रैल को पेश कर रिमांड लेने के निर्देश दिए है। आज आरोपी अनिल टुटेजा को वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से कोर्ट में पेश किया गया था। जेल प्रबंधन ने सुरक्षा के लिए पर्याप्त बल उपलब्ध नहीं होने के कारण कोर्ट लाने में असमर्थता जताई थी।

आबकारी घोटाले मामले में गिरफ्तार रिटायर्ड आईएएस अनिल टुटेजा की एक दिन की न्यायिक रिमांड पूरी होने के बाद वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये कोर्ट में पेश किया गया। मामले में सुनवाई के दौरान डिस्ट्रिक जज ने टुटेजा को 2 दिन की न्यायिक रिमांड पर जेल भेजने का फैसला सुनाया है। अब PMLA कोर्ट के स्पेशल जज के छुट्टी से वापस आने पर 24 अप्रैल को पेश कर रिमांड लेने के डिस्ट्रिक जज (डीजे) कोर्ट ने निर्देश दिए हैं।

2003 बैच के आईएएस अधिकारी टुटेजा पिछले साल सेवानिवृत्त हुए थे। यह गिरफ्तारी सुप्रीम कोर्ट द्वारा टुटेजा और उनके बेटे के खिलाफ कथित 2,000 करोड़ रुपये के शराब घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले को खारिज करने के 12 दिन बाद हुई है। अदालत ने फैसला सुनाया कि उनके खिलाफ आरोप पीएमएलए की अनुसूची के अंतर्गत नहीं आते हैं, इसलिए अधिनियम द्वारा परिभाषित ‘अपराध की आय’ नहीं हो सकती है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर