मुंबई। एयरपोर्ट पर एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां कस्टम की टीम ने एक ऐसे गिरोह को पकड़ा है, जो नूडल्स के पैकेट के अंदर सोने और हीरे की तस्करी कर रहा था। कस्टम को इस मामले में एक सूचना मिली थी, जिसके बाद टीम मुंबई एयरपोर्ट पर तस्करों को तलाश रही थी। हीरों की तस्करी के इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जब्त माल की कुल कीमत 6.46 करोड़ रुपये बताई जा रही है। इस घटना का वीडियो एक्स पर शेयर किया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है।

VIDEO में देखा जा सकता है कि पैकेट खोलने पर पहले उसके अंदर से नूडल्स निकलते हैं, फिर एक के बाद एक तीन पैकेट निकलते हैं, जिनके अंदर हीरे भरे हैं। इनमें से 254.71 कैरेट के प्राकृतिक हीरे और 977.98 कैरेट के सिंथेटिक हीरे हैं।

कस्टम डिपार्टमेंट ने बताया कि सप्ताहांत में 4.44 करोड़ रुपये मूल्य का 6.8 किलोग्राम से अधिक सोना और 2.02 करोड़ रुपये के हीरे जब्त करने के बाद चार यात्रियों को गिरफ्तार किया गया है।

सबसे पहले मुंबई से बैंकॉक जा रहे एक भारतीय नागरिक को हवाई अड्डे पर रोका गया और उसके ट्रॉली बैग के अंदर नूडल्स के पैकेट में छिपाकर रखे गए हीरे को जब्त किया गया। इसके बाद यात्री को भी गिरफ्तार कर लिया गया। कस्टम डिपार्टमेंट के अधिकारी ने बताया कि इसी तरह कोलंबो से मुंबई की यात्रा कर रही एक विदेशी नागरिक को रोका गया। उसने अपने अंडरगारमेंट्स के अंदर सोने की ईंटें छुपाकर रखीं थीं। इस सोने की ईंट का कुल वजन 321 ग्राम था।

इसके अलावा, दुबई और अबू धाबी से यात्रा करने वाले दो-दो और बहरीन, दोहा, रियाद, मस्कट, बैंकॉक और सिंगापुर से एक-एक यात्रा करने वाले 10 भारतीय नागरिकों को भी रोका गया और उन्हें 6.199 किलोग्राम सोना ले जाते हुए पकड़ा गया, जिसकी कीमत ₹ 4.04 करोड़ थी। इनमें से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया।

सिर्फ डिलीवरी बॉय आया पकड़ में

पुलिस के मुताबिक आरोपी अकेला नहीं है जो इस सिंडिकेट में शामिल था और बिचौलिया था। पूछताछ के दौरान, उसने कबूल किया कि वह बैंकॉक में हीरों की डिलीवरी करने जा रहा था और वह सिर्फ डिलीवरी बॉय था। उसे डिलीवरी के लिए कमीशन मिलने वाला था और इसलिए उसने अपराध में शामिल होने का फैसला किया। इस बात की जांच की जा रही है कि क्या वह पहले भी इसी तरह के मामले में शामिल था। पुलिस ने आरोपी की पहचान कर्नाटक के अलीपुरा निवासी 28 वर्षीय सईद जफर के रूप में की है।