अमेठी। क्या कांग्रेस पार्टी प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा को अमेठी से चुनाव लड़ा सकती है ? बीते कुछ दिनों से अमेठी में रॉबर्ट वाड्रा को लेकर शुरू हुए पोस्टर वॉर के चलते इस बात की चर्चा तेज हो गई है।
बीते दिनों उन्होंने राजनीति में आने के संकेत भी दिए थे, जिसके बाद माना जा रहा है कि वो बीजेपी की स्मृति ईरानी के खिलाफ अमेठी से ताल ठोक सकते हैं। लेकिन अभी तक इस बारे में पार्टी की ओर से कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है।

रॉबर्ट वाड्रा के पोस्टर पार्टी कार्यालय में भी लगाए गए हैं, लेकिन यह पोस्टर किसने लगाए हैं? अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। पोस्टर में कहा गया है कि “अमेठी की जनता करे पुकार, रॉबर्ट वाड्रा अबकी बार, निवेदक अमेठी की जनतारॉबर्ट वाड्रा।”

यह पोस्टर अमेठी कांग्रेस कार्यालय, गौरीगंज कांग्रेस कार्यालय, हनुमान तिराहा, स्टेशन तिराहा और स्टेशन पर लगाए गए हैं, जिसके बाद से ऐसा माना जा रहा है। कांग्रेस ने अभी तक अमेठी से अपने किसी भी उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है, जबकि बीजेपी ने एक बार फिर से इस सीट पर स्मृति ईरानी पर दांव लगाया है।

2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी ने स्मृति ईरानी को यहां से मैदान में उतारा था। स्मृति ईरानी ने राहुल को हार का स्वाद चखाते हुए उनके ही गढ़ में बीजेपी का झंडा बुलंद कर दिया।

बीते दिनों रॉबर्ट वाड्रा ने राजनीति में आने के संकेत भी दिए थे। उन्होंने कहा था कि वो और उनका परिवार देश के विकास में जीजान से लगा हुआ है और अगर उन्हें देश के विकास में योगदान देने का मौका मिलेगा, तो वो अपने आपको भाग्यशाली समझेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर