रायपुरमहादेव बेटिंग केस में बॉलीवुड एक्टर साहिल खान को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। मुंबई पुलिस ने उन्हें छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार किया है।

बता दें इस मामले में गिरफ्तार से पहले गुरुवार को पुलिस ने साहिल से इसी मामले में काफी देर तक पूछताछ भी की थी। इसके बाद उन्होंने भागने की कोशिश की थी और काफी लंबे ऑपरेशन के बाद उन्हें पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया है।

sahil_khan

कौन हैं साहिल खान?

कोलकाता में जन्में साहिल खान बॉलीवुड एक्टर हैं, इसके साथ ही फिटनेस उद्यमी और यूट्यूबर भी हैं। साहिल अपनी फिटनेस जागरूकता के लिए जाने जाते हैं और उनका अपना जिम भी है। साथ ही साहिल के यूट्यूब चैनल पर 2.8 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर हैं। साहिल हमेशा से ही फिटनेस ट्रेनर और बॉडीबिल्डर बनना चाहते थे।

साहिल खान का फिल्मी करियर

खान साल 2001 में बॉलीवुड की दुनिया में ‘स्टाइल’ फिल्म के साथ कदम रखा था। इसके बाद उन्हें ‘एक्सक्यूज मी’ फिल्म ने 2003 में उन्हें पहचान दी। लेकिन, इसके बाद साहिल खान के फिल्म करियर का ग्राफ लगातार नीचे जाने लगा। साल 2005 में यही है ज़िन्दगी फिल्म की इसके बाद साल 2009 में अलादीन कासिम किया फिर साल 2010 में ‘रामा: द सेवियर’ फिल्म के बाद उनको दोबारा बॉलीवुड में अब तक नहीं देखा गया। जैसे की मानों, बॉलीवुड से दूरियां बना ली हों।

कैसे बन बैठे 170 करोड़ की संपत्ति के मालिक?

साहिल खान फिटनेस फ्रीक माने जाते हैं। उनको देखकर कोई भी यह अंदाजा लगा सकता है कि जिम उनकी रग-रग में समाया हुआ है। उन्होंने मुंबई में ‘ए लाइफ फिटनेस जिम’ भी खोला। फिटनेस संबंधी यूट्यूब पर वीडियो भी कई जारी किए। कई दिग्गज साहिल से फिटनेस टिप्स भी लेते रहते हैं।

फिल्मी जगत से दूरियां बनाने वाले साहिल खान की डूबती नैय्या को ‘हंक’ नाम की वाटर बोतल बिजनेस ने सहारा दिया। इस बिजनेस ने साहिल को करोड़ों की संपत्ति का मालिक बना दिया। एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वर्तमान समय में साहिल 170 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति के मालिक हैं। इसके साथ ही, साहिल की किस्मत को पंख लगते गए और वर्तमान में एक लाउंज का मालिक भी हैं। साल 2009 में उन्होंने जैकी श्रॉफ की पत्नी आयशा श्रॉफ के साथ एक फिल्म निर्माण कंपनी भी निर्मित की थी।

जानें महादेव बेटिंग ऐप मामले में साहिल पर कौन से आरोप लगे

महादेव बेटिंग ऐप मामले में साहिल खान पर आरोप है कि वो एक प्रमोटर के तौर पर ऐप को अन्य वेबसाइट पर प्रमोट कर रहे थे। साथ ही उनपर लायन बुक और लोटस 24*7 जैसे सट्टेबाजी के ऐप्स, जो महादेव ऐप से जुड़े है, इनको भी प्रमोट करने का आरोप है। महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में साहिल खान को तीन अन्य लोगों के साथ दिसंबर 2023 में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। खान ने पूछताछ के दौरान बताया कि जुए के मंच से उनका कोई सीधा जुड़ाव नहीं है।

आपको बता दें छत्तीसगढ़ से हिरासत में लिए गए साहिल का नाम उन 31 लोगो में शामिल है जिनका नाम महादेव बेटिंग ऐप मामले के प्रमोशन करने से जुड़ा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर

Trusted by https://ethereumcode.net