बलौदा बाजार। बलौदाबाजार-भाटापारा जिले की महिलाएं लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए जागरूकता फैला रही हैं। उनका समर्थन और सहयोग निरंतर है, जो लोकतंत्र के महत्व को साबित करता है। इसी मेहनत ने आज इन्होने बलौदाबाजार-भाटापारा का नाम पुनः गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया है।

दरअसल बलौदा बाजार कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी के एल चौहान के मार्गदर्शन पर जिला पंचायत स्वीप नोडल अधिकारी दिव्या अग्रवाल के नेतृत्व में जिला प्रशासन को बड़ी सफलता मिली है।

बता दें आयोजित मतदाता जागरूकता अभियान अंतर्गत जिले के दो लाख एक हजार महिलाओं द्वारा लिखे गए स्वीप पोस्ट कार्ड शपथ को गोल्डन बुक ऑफ रिकार्ड अवार्ड मिला है। जिला मुख्यालय बलौदाबाजार स्थित स्वामी आत्मानन्द उत्कृष्ट हिंदी माध्यम पण्डित चक्रपाणी शुक्ल स्कूल में शनिवार को स्वीप पोस्ट कार्ड का अवलोकन किया गया। इस दौरान कलेक्टर के.एल.चौहान सहित अन्य अधिकारी एवं गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड अवार्ड की स्टेट प्रतिनिधि सोनल शर्मा भी मौजूद रहीं।

7वीं बार मिला अवार्ड

जिला प्रशासन का चैलेंज पूरा होने के बाद गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड अवार्ड की स्टेट प्रतिनिधि सोनल शर्मा ने कलेक्टर के.एल.चौहान को गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड अवार्ड से सम्मानित किया। उन्होंने कलेक्टर चौहान को प्रोविजनल सर्टिफिकेट प्रदान किया गया। इससे पहले भी जिले को 6 बार गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड अवार्ड मिल चुका है।

आज 7वीं बार जिले को ये अवार्ड मिला है। जिला कलेक्टर के एल चौहान ने आयोजन को बेहद सफल बनाने के लिए पंचायत एवं ग्रामीण विकास से जुड़ी महिलाओं को बधाई दी। कलेक्टर ने कहा कि, “आप सभी की मेहनत रंग लाई। आप सभी ने बहुत मेहनत कर इस उपलब्धि को हासिल किया। आगे भी भविष्य में इस तरह मेहनत कर समाज को एक सकारात्मक दिशा प्रदान करें। “

बता दें कि बलौदाबाजार-भाटापारा को पहले भी 6 बार गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड से सम्मानित किया जा चुका हैं। इससे पहले 11 जून 2022 में आयोजित सर्वाधिक व्यक्तियों द्वारा कार्यालय परिसर की साफ- सफाई को लिए जिले को सम्मानित किया गया था। वहीं, स्वीप शपथ कार्ड के जरिए लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने की पहल का हर कोई सराहना कर रहा है। साथ ही रिकार्ड बनाने के लिए जिले को अवार्ड भी मिला है। इससे जिलेवासियों में उत्साह है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर

Trusted by https://ethereumcode.net