टीआरपी डेस्क। 12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं।

पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष राशि : मेष राशि वाले आज आपके बिगड़े सम्बंध सुधर सकते हैं। फालतू चीजों पर खर्चा करने में आज आप अति कर सकते हैं। इससे आपका ही नुकसान हो सकता है। आपकी जेब खाली भी हो सकती है। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा के बारे में कर रहे विचार अच्छे परिणाम दे सकते हैं। माता से लाभ मिलेगा। आज आप अपने घरेलू जीवन से संतुष्ट रहेंगे। शाम को माइंड फ्रेस करने के लिए किसी दोस्त के घर जायेंगे। रोजमर्रा के कामों में फायदा होगा।

वृष राशि  : वृष राशिवालों के लिए निजी मामलों में आपके विचारों को आसपास के लोगों का समर्थन मिलेगा। मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। कुछ नए अवसर आपके सामने आ सकते हैं। आप बहुत बातूनी मूड में हो सकते हैं। आर्थिक मामलों में भाग्य का साथ मिलेगा जिस से आय के साधनों में वृद्धि होगी। नई नौकरी या बिजनेस की रूपरेखा आज बन सकती है।

मिथुन राशि  : मिथुन राशिवाले संतान पक्ष से कोई खराब सूचना मिल सकती है। चिंता तथा तनाव रहेंगे। ऑफिस में काम आसानी से पूरा हो जायेगा। बॉस आपकी परफॉरमेंस से खुश होकर आपको कोई अच्छा-सा गिफ्ट दे सकते हैं। प्रतिद्वंद्वी शांत रहेंगे। विवाद से स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है। मन में किसी भी प्रकार की नकारात्मकता ना आने दें। नौकरी व व्यवसाय में तरक्की होगी। आज कहीं घूमने का प्रोग्राम बन सकता है।

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले जातककामकाज को लेकर आपकी आलोचना हो सकती है। काम का बोझ भी ज्यादा हो सकता है। परिवारजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा। योजना फलीभूत होगी। अपनी ऊर्जा से आप बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं। किसी कठिन परिस्थिति में आपको कुछ लोगों से मदद मिलेंगे। भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। प्रभावशाली व्यक्तियों का सहयोग मिलेगा।

सिंह राशि : सिंह राशि वाले जातक के लिए पारिवारिक सुख में बढ़ोतरी होगी। आपके प्रिय की ख़राब तबियत के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ सकता है। विरोधियों के साथ वाद-विवाद में उतरना अच्छा नहीं है। पिता को परेशानी हो सकती है। आज का दिन शांति से व्यतीत करने की सलाह देते हैं। साझेदारी में किए गए काम फ़ायदेमंद साबित होंगे आप किसी दूर रहने वाले पार्टनर के साथ निरन्तर संवाद बनाये रहेंगे। व्यवसाय में वृद्धि हो सकती है।

कन्या राशि : कन्या राशि के जातक धार्मिक तीर्थयात्रा का योग परिवार के साथ चल रहा है, जितना मजबूत होगा उतना ही बेहतर होगा। मानसिक शान्ति तो रहेगी। लेकिन स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। गृहस्थ जीवन आनंदपूर्ण रहेगा। उत्तम सांसारिक सुख प्राप्त होंगे। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। किसी विशेष व्यक्ति की यात्रा एक रिश्ते में बदल सकती है। स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है।

तुला राशि : तुला राशिवाले आज धन लाभ के योग बन रहे हैं। किसी भी ऐसे काम से बचें, जिसमें ज़्यादा शारीरिक मेहनत की ज़रूरत हो। पर्याप्त आराम भी करें। प्रेम-प्रसंग से जुड़े मामले में चला आ रहा विवाद दूर होगा। आज का दिन घटनाओं रहित रहेगा जिससे की आपको अपने व्यस्त कार्यक्रम में से थोड़ी राहत मिलेगी। आपकी जिंदगी में होने वाला बदलाव आपके फेवर में रहेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन फेवरेबल रहेगा।

वृश्चिक राशि : वृश्चिक राशिवाले आज जल्दबाजी में निवेश न करें। अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नही तो नुकसान हो सकता हैं। प्रवास में विघ्न आने की संभावना है। परंतु मध्याह्न के बाद दूर स्थित स्नेही सम्बंधियों के समाचार मिलने से आप का आनंद दूना हो जाएगा। आपके लिए अपने प्रिय से दूर रहना बहुत मुश्किल होगा। आज कार्यक्षेत्र में आप अपनी ताक़त और कमज़ोरियों को जान सकेंगे। जरा सी लापरवाही आपको परेशानी में डाल सकती है।

धनु राशि : धनु राशि वाले आज जातक आर्थिक मामलों में लाभ मिलेगा। आपके मन की इच्छा पूरी होगी। संबंध सुधारने की पहल करेंगे। जंक फूड से दूरी बनाना जरुरी होगा। रचनात्मक कार्यों में आपका नाम होगा और आपको प्रसिद्धि भी मिलेगी। अगर आप अपनी घरेलू ज़िम्मेदारियों को अनदेखा करेंगे, तो कुछ ऐसे लोग नाराज़ हो सकते हैं जो आपके साथ रहते हैं। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। मान सम्मान मिलने के भी आसार हैं। व्यापार में हानि होने से कर्ज ग्रस्त हो सकते हैं।

मकर राशि : मकर राशिवाले जातक काफी दिनों से बीमार चल रहे लोगों के स्वास्थ में तेजी से सुधार के संकेत हैं। विवेक से कार्य करें। लाभ होगा। किसी बड़ी समस्या से सामना हो सकता है। व्यवसाय से संतोष नहीं होगा। प्रयास अधिक करना पड़ेंगे। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। आय में कठिनाइयां आ सकती हैं। माता से वैचारिक मतभेद बढ़ सकते हैं। आज वित्तीय तौर पर आपको थोड़ा संभलने की जरुरत पड़ सकती है। वाणी में नम्रता सफलता दिलाएगी।

कुंभ राशि  : कुंभ राशिवाले आज जातक विदेश से मनचाही कम्पनी से नौकरी का ऑफर आ सकता है, लेकिन आपको सोच समझ कर ही इसे ज्वाइन करना चाहिए। पके लिए आज बहुत सक्रिय और लोगों से मेल-जोल भरा दिन रहेगा। चलते कार्य में रुकावट महसूस करेंगे। किसी अप्रिय घटना के घटित होने की संभावना है। स्वास्थ्य बिगड़ने के कारण आज आपको अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। लोग आपसे आपकी राय मांगेंगे और जो भी आप कहेंगे, उसे बिना सोचे मान लेंगे।

मीन राशि : मीन राशिवाले आज बिजनेस की शुरुआत के लिहाज से आज का दिन आपके लिए अच्छा साबित होगा। रोजगार प्राप्ति सुगमता से होगी। यात्रा लाभदायक रहेगी। नए उपक्रम प्रारंभ करने की योजना बनेगी। पार्टनरों का सहयोग प्राप्त होगा। पारिवारिक समस्याएं बढ़ सकती हैं। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। खान-पान के प्रति सचेत रहें। अपनों का उम्मीद से अधिक सहयोग मिलेगा। अगर आप बिजनेस से जुड़े हैं तो हो सकता है आप कुछ बड़े और अहम फैसले लें।

Trusted by https://ethereumcode.net