तेलंगाना सीएम रेवंत
तेलंगाना सीएम रेवंत

आ गया सीएम रेवंत रेड्डी के पास दिल्ली पुलिस का बुलावा, भेजा नोटिस

नई दिल्ली। गृह मंत्री अमित शाह का फेक वीडियो शेयर करने के आरोप में तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी मुसीबत में फंस गए हैं। अब रेवंत रेड्डी को दिल्ली से बुलावा आ गया है। दरअसल, दिल्ली पुलिस ने उन्हें नोटिस भेजा है और एक मई को पूछताछ के लिए बुलाया है। दिल्ली पुलिस ने रेड्डी को फोन भी साथ लाने के लिए कहा है। बता दें कि रेवंत रेड्डी तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष भी हैं और तेलंगाना कांग्रेस पर शाह का एडिटेड और फेक वीडियो पोस्ट करने का आरोप है।

दिल्ली पुलिस की ओर से जारी किए गए नोटिस में तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी को अपना फोन भी लाने को कहा गया है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक रेड्डी के फोन की भी जांच की जाएगी। दरअसल, रेवंत रेड्डी ने भी अपने एक्स अकाउंट से अमित शाह के फेक वीडियो को शेयर किया था। तेलंगाना कांग्रेस के आधिकारिक अकाउंट समेत पार्टी के कई नेताओं ने इस वीडियो को शेयर किया था।

हो सकती हैं गिरफ्तारियां

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने सोशल मीडिया मंचों पर शाह का फर्जी वीडियो फैलाए जाने के सिलसिले में रविवार को मामला दर्ज किया था। केंद्रीय गृह मंत्रालय के तहत आने वाले भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र (आई4सी) ने इसकी शिकायत दर्ज कराई है। भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम के अनेक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ के सूत्रों ने बताया कि देशभर में इस मामले में गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

पुलिस की ओर से दर्ज की गई एफआईआर में अमित शाह के फेक वीडियो को फैलाने वाले सभी लोगों के खिलाफ केस किया गया है। इस मामले में IPC की धारा 153/153A/465/469/171G और IT एक्ट की धारा 66C के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारेफेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू पर