कश्मीर
कश्मीर

कश्मीर से राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की शुरूआत हुई थी

रायपुर। आज एआईसीसी के प्रशासन प्रभारी एवं कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य गुरदीप सप्पल ने पत्रकारवार्ता में कहा कि पीएम मोदी जवाब दे कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी को किसने निपटा दिया। कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी चुनाव से क्यों भाग रही है? कश्मीर के अंदर तीन सीट है। भाजपा कश्मीर के अंदर एक भी प्रत्याशी नहीं उतार पाई। कश्मीर को वह सबसे बड़ी उपलब्धि मानते थे। कश्मीर से राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की शुरूआत हुई थी। कश्मीर में राहुल गांधी ने देश के लोगों को कहा डरो मत. कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है।

प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में पिछले वर्ष बहुत ही सफल अधिवेशन हुआ। रायपुर से जो यात्रा शुरू होने वाली है वो अपने मुकाम में पहुंचने वाली है। पीएम मोदी डर रहे हैं कांग्रेस को उल्टा सलाह दे रहे थे कि डरो मत, मोदी सरकार हिली हुई है और जाने के कगार पर है। अब 400 पार बोलने की हिम्मत नहीं हो रही है। मोदी और भाजपा के लोग नहीं बोल पा रहे हैं।

10 सालों में महंगाई बेतहाशा बढ़ी

मोदी कांग्रेस के घोषणा न्याय पत्र को लेकर झूठ फैला रहे हैं. मोदी झूठ इसलिए बोल रहे हैं क्योंकि वह कांग्रेस के घोषणा न्याय पत्र के सच से डरे हुए है. देश में सबसे बड़ा सच यह है कि महंगाई, जिसका मुकाबला मोदी नहीं कर पा रहे। पिछले 10 सालों में महंगाई बेतहाशा बढ़ी। रिजर्व बैंक इंडिया का डेटा यह बताता है कि पिछले एक साल के अंदर भारत में आम जनता की देनदारी है वह 75 प्रतिशत बढ़ी है यह वो जनता है जो महंगाई से त्रस्त है।

देश में गोल्ड लोन पांच गुना बढ़ा

पीएम मोदी मंगलसूत्र की बात बार-बार करते है और वह भी डेटा रिर्जव बैंक आफ इंडिया का है कि पिछले पांच साल में देश के अंदर गोल्ड लोन पांच गुना बढ़ गया है। केन्द्र में कांग्रेस इंडिया एलाइंस की सरकार आने पर सबसे पहले महालक्ष्मी योजना के तहत महिलाओं को एक-एक लाख रुपए सालाना देंगे और सरकारी नौकरी में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा। 4 दशक में बेरोजगारी इस देश में सबसे ज्यादा बढ़ गई है. मोदी सरकार जो नीति की बात करते है वह नीति कभी नहीं बनी, जैसे न स्मार्ट सिटी बनी, न मेक इन इंडिया बनी, न गंगा साफ कर पाये, न किसानों की आय दुगुनी की।

रेलवे, बैंकों में भर्ती बंद

मैन्युफैक्चरिंग मोदी सरकार के दौरान एक चौथाई के करीब गिर चुकी है. इसलिए रोजगार नहीं है. मोदी जीएसटी लाए हर व्यापारी जीएसटी से दुखी है पूरा व्यापारी वर्ग तबाह हो गया है. रेलवे, बैंकों में भर्ती बंद हो गई है। दुनिया के पहली सरकार होगी रोजगार तो देती नहीं, जहां रोजगार था भी वहां ठेका कर दिया.
कांग्रेस सरकार का मुख्य उदेश्य यह है कि जब हमारी सरकार आएगी तो सबसे पहले बेरोजगारी की समस्या से निपटना है।

हम जीएसटी का पूरा सिस्टम बदलेंगे और किसानों के उपकरणों मे जीएसटी मुक्त होंगे। कांग्रेस सरकार बनने पर 30 लाख भर्ती होगी. पीएम मोदी रोजगार नहीं दे पा रहे हैं और महंगाई बढ़ती जा रही है। कांग्रेस सरकार आने पर हम अग्निवीर बंद करेंगे। कांग्रेस सरकार बनने पर लोगों को रोजगार मिलना हमारी प्राथमिकता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर