टीआरपी डेस्क। अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र में 25 मई को होने वाले मतदान से तीन सप्ताह पहले आतंकवादियों ने अपनी मौजूदगी का एहसास करा दिया है। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शनिवार को हुए आतंकी हमले में एक सैनिक शहीद हो गया है और चार अन्य सैनिक घायल हैं।

मिली जानकारी के अनुसार आतंकवादियों ने शनिवार शाम करीब छह बजकर 15 मिनट पर पुंछ जिले के मेंढर तहसील के गुरसाई वन क्षेत्र में वायुसेना के दो वाहनों पर गोलीबारी की।

भारतीय वायुसेना के काफिले में शामिल ट्रकों में से एक को हमले का सबसे अधिक खामियाजा भुगतना पड़ा और कई गोलियां ट्रक की ‘विंडस्क्रीन’ और बगल में लगीं। इस हमले में सेना के पांच जवान बुरी तरह से घायल हो गए। घायल जवानों को तत्काल अस्पताल ले जाया गया।

घायल सैनिकों का उपचार सेना के उत्तरी कमान के मुख्यालय उधमपुर के कमांड अस्पताल में जारी है। उपचार के दौरान एक घायल सैनिक ने दम तोड़ दिया।

राष्ट्रीय राइफल्स और अन्य सुरक्षा बलों ने हमलावरों का पता लगाने के लिए अभियान शुरू कर दिया है। इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश का अभियान किया जा रहा है।

बता दें कि यह हमला सुरनकोट के पास शाहसितर में हुआ। आशंका है कि आतंकी हमला कर जंगलों में भाग गए हैं। दरअसल ये घने जंगल और पहाड़ी वाला इलाका है।
हमले को लेकर वायुसेना ने एक्स पर एक पोस्ट पर कहा, पुंछ जिले में शाहसितार के पास आतंकवादियों द्वारा भारतीय वायुसेना के एक वाहन पर हमला किया गया। स्थानीय सैन्य इकाइयों द्वारा क्षेत्र में फिलहाल घेराबंदी और तलाशी अभियान जारी है। काफिले को सुरक्षित कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है।

बता दें कि राजौरी के साथ सीमावर्ती पुंछ जिले में पिछले दो वर्षों में कुछ बड़े आतंकवादी हमले हुए हैं जो इस क्षेत्र में आतंकवादी गतिविधियों की वापसी का संकेत हैं। जबकि एक बार इस क्षेत्र को आतंकवाद से मुक्त कर दिया गया था और 2003 से 2021 के बीच यहां शांति थी।