बिलासपुर। हाईकोर्ट ने बड़ी संख्या में सिविल जज और लॉ अफसरों का ट्रांसफर किया है. प्रदेश के न्यायालयों में पदस्थ 50 से ज्यादा सिविल जजों का तबादला किया गया है। इस संबंध में हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल ने आदेश जारी कर दिया है। इसमें जूनियर लेवल के सिविल जजों को प्रमोट कर नई जगह पर पदस्थापना दी गई है। वहीं जूनियर लेवल के छह सिविल जजों को विधिक सेवा प्राधिकरण में पदस्थ किया गया है।

हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल बलराम प्रसाद वर्मा ने चीफ जस्टिस के निर्देश पर जूनियर डिवीजन के सिविल जजों का तबादला आदेश जारी किया है। इसके तहत बलरामपुर जिले में पदस्थ एडिशनल जज विनय कुमार साहू को महासमुंद जिले के सराईपाली में पदस्थापना दी गई है। इसी तरह विकास खांडे को जांजगीर-चांपा से रायपुर, अरिंदम नेरल को कांकेर से अंबिकापुर, हेमंत राज धुर्वे को बालोद से कोरबा जिले के करतला भेजा गया है।

इन जूनियर डिवीजन के सिविल जजों को मिली प्रशासनिक जिम्मेदारी

जारी आदेश के अनुसार, जूनियर डिवीजन के सिविल जज अमृता दिनेश मिश्रा को बैकुंठपुर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव, कंचनलता अचला को विधिक सेवा प्राधिकरण मुंगेली, लोकेश पटले छत्तीसगढ़ स्टेट ज्यूडिशियल एकेडमी के प्रशासनिक अधिकारी, कामिनी जायसवाल को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बिलासपुर में अवर सचिव, नम्रता नोरगे को राज्य मानव अधिकार आयोग रायपुर में विधिक अधिकारी और प्रशांत कुमार भास्कर छत्तीसगढ़ शासन के विधि विभाग में उप सचिव बनाया गया है।

44 सिविल जजों को प्रमोशन के बाद दी गई पोस्टिंग

रजिस्ट्रार जनरल ने दो सिविल जज पंकज दीक्षित को भिलाई से कोरबा जिले के कटघोरा और बरखारानी वर्मा का ट्रांसफर करतला से अंबिकापुर कर दिया है। इसी आदेश के तहत अवर न्यायिक सेवा के तहत नियुक्त जूनियर लेवल के 44 सिविल जजों को सीनियर डिवीजन में पदोन्नत कर नई जगह पर पोस्टिंग दी है।

Trusted by https://ethereumcode.net