टीआरपी डेस्क। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ‘केजरीवाल की गारंटी’ घोषित की है। उन्होंने गारंटी की घोषणा के साथ ही कहा कि लोकसभा चुनाव में जीतने के बाद 10 कार्यों पर युद्ध स्तर पर काम किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सत्ता में आने पर देश के सभी गरीबों को 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली दी जाएगी। उन्‍होंने कहा कि 10 गारंटी में से पहली गारंटी यह है कि हम देश में 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराएंगे।

उन्होंने आगे कहा कि देश में 3 लाख मेगावाट बिजली पैदा करने की क्षमता है, लेकिन उपयोग केवल 2 लाख मेगावाट हैष हमारा देश उत्पादन कर सकता है। हमने दिल्ली और पंजाब में ऐसा किया है, हम देश में भी करेंगे। हम सभी गरीबों को 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली देंगे। इसमें 1.25 लाख करोड़ रुपये खर्च होंगे, हम व्यवस्था कर सकते हैं यह।

इसी के साथ ही उन्होंने कहा कि आज हमारे सरकारी स्कूलों की हालत अच्छी नहीं है। हमारी दूसरी गारंटी यह है कि हम सभी के लिए अच्छी और उत्कृष्ट मुफ्त शिक्षा की व्यवस्था करेंगे। सरकारी स्कूल निजी स्कूलों से बेहतर शिक्षा प्रदान करेंगे।

उन्होंने तीसरी गारंटी के बारे में कहा कि हम सभी के लिए अच्छे इलाज की व्यवस्था करेंगे। हर गांव, हर मोहल्ले में मोहल्ला क्लीनिक खोले जाएंगे। जिला अस्पताल को मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल में बदल दिया जाएगा। इस देश में पैदा होने वाले हर व्यक्ति को मुफ्त इलाज मिलेगा। बीमा के आधार पर इलाज नहीं किया जाएगा, क्योंकि यह सबसे बड़ा घोटाला है।