नेशनल डेस्क। प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को झारखंड सरकार में मंत्री एवं कांग्रेस नेता आलमगीर आलम को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि कुछ दिन पहले आलमगीर के सचिव के नौकर के घर से 37 करोड़ रुपए से अधिक नकदी बरामद हुई थी। इसी मामले में ED ने पूछताछ के लिए उन्हें बुलाया था।

आपको बता दें एजेंसी ने पिछले हफ्ते आलम के निजी सचिव और राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी संजीव कुमार लाल (52) और उनके घरेलू सहायक जहांगीर आलम (42) को उनसे जुड़े एक फ्लैट से 32 करोड़ रुपये से अधिक नकदी की जब्ती के बाद गिरफ्तार किया था।

गिरफ्तार किए गए दोनों व्यक्तियों की रिमांड की मांग करते हुए ईडी ने यहां एक विशेष पीएमएलए अदालत को सूचित किया था कि लाल ने कुछ प्रभावशाली लोगों की ओर से “कमीशन” एकत्र किया था और ग्रामीण विभाग में “ऊपर से नीचे” तक अवैध नकद भुगतान सांठगांठ के सरकारी अधिकारी कथित तौर पर शामिल थे। इस मामले में ईडी द्वारा नकदी की कुल जब्ती लगभग 36.75 करोड़ रुपये दर्ज की गई है, क्योंकि एजेंसी ने अन्य स्थानों से लगभग 3 करोड़ रुपये जब्त किए हैं, जिसमें लाल के यहां से 10.05 लाख रुपये और एक ठेकेदार के यहां से 1.5 करोड़ रुपये शामिल हैं।

Trusted by https://ethereumcode.net