नई दिल्ली।Sunil Chhetri announces retirement from international football :भारतीय फ़ुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने इंटरनेशनल फ़ुटबॉल से संन्यास का एलान कर दिया है। सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एक्स पर वीडियो शेयर करते हुए सुनील छेत्री ने संन्यास की जानकारी दी। सुनील छेत्री 6 जून को कुवैत के ख़िलाफ़ भारत के लिए अपना आख़िरी मैच खेलेंगे। सुनील छेत्री भारत के लिए सबसे ज़्यादा अंतरराष्ट्रीय मुक़ाबले खेलने वाले खिलाड़ी भी हैं।

Sunil Chhetri announces retirement from international football : सुनील छेत्री ने कहा, मैं उस दिन को कभी नहीं भूल सकता हूं जब पहली बार मुझे देश के लिए खेलने का मौक़ा मिला। मैच से पहले नेशनल टीम के कोच सुकी सर मेरे पास आए और कहा कि तुम अपना सफ़र शुरू करने जा रहे हो, मैं उस अहसास को नहीं भूल सकता हूं।

Sunil Chhetri announces retirement from international football: बता दें कि 40 साल के सुनील छेत्री ने पाकिस्तान के ख़िलाफ़ 12 जून 2005 को भारत के लिए डेब्यू किया था। सुनील छेत्री ने पहले ही मैच में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय गोल भी किया। सुनील छेत्री ने 150 मैचों में 94 गोल स्कोर किए हैं। अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में छेत्री ने रोनाल्डो (205 मैच में 128 गोल) और मेसी (180 मैचों में 106 गोल) के बाद सबसे ज़्यादा गोल किए हैं।