तेहरान। ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को ले जा रहा हेलीकॉप्टर एक हादसे का शिकार हो गया, जिसके बाद उसे इमरजेंसी हालात में उतारा गया। ईरान के सरकारी टेलीविजन ने यह जानकारी दी। रईसी के साथ हेलीकॉप्टर में देश के वित्त मंत्री भी सवार थे। पूर्वी अजरबैजान क्षेत्र में हेलीकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग कराई गई और घटनास्थल पर रेस्क्यू टीम भेज दी गई है। कोहरे और खराब मौसम को हादसे की वजह बताया गया है। वहीं, कुछ स्थानीय मीडिया यह भी बता रहे हैं कि अब तक हेलीकॉप्टर से संपर्क नहीं हो पाया है।

बताया जा रहा है रईसी ईरान के पूर्वी अजरबैजान प्रांत में यात्रा कर रहे थे. ईरान की राजधानी तेहरान से यह हादसा तकरीबन 600 किलोमीटर दूर अजरबैजान देश की सीमा पर स्थित जोल्फा के पास हुआ। ईरान की सरकारी टीवी के मुताबिक बचावकर्मी घटनास्थल पर पहुंचने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन खराब मौसम की वजह से इसमें बाधा आ रही है। यहां तेज हवा के साथ भारी बारिश की सूचना मिली है।

ईरान की सेना रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है, ईरान के होम मिनिस्टर के मुताबिक 16 टीमों को घटनास्थल पर भेजा गया है। खराब मौसम की वजह से राहत टीम अभी तक मौके पर नहीं पहुंच पाई है। ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के काफिले का हेलीकॉप्टर क्रैैश होने की सूचना के बाद ईरान में प्रार्थनाओं का दौर शुरू हो गया है।
हेलीकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग के बाद ईरानी सेना की 16 टीमें रवाना की गई हैं। घटना वाले इलाके में काफी घना कोहरा है इसलिए सर्च ऑपरेशन में दिक्कतें भी आ रही हैं।

इब्राहिम रईसी रविवार सुबह अजरबैजान के राष्ट्रपति इल्हाम अलीयेव के साथ एक बांध का उद्घाटन करने के लिए अजरबैजान में थे। यह दोनों देशों के बीच अरास नदी पर बना तीसरा बांध है। बताया जाता है कि वहां से लौटते वक्त ही यह हादसा हो गया।