इंटरनेशनल डेस्क। लंदन से सिंगापुर जा रही ‘सिंगापुर एयरलाइंस’ कंपनी की एक फ्लाइट को गंभीर एयर टर्बुलेंस का शिकार होने के कारण बैंकॉक में इमरजेंसी लैंड करवाना पड़ा। जिससे एक यात्री की मौत हो गई और कई अन्य के घायल होने की खबर है। हालांकि सिंगापुर एयरलाइंस ने यह नहीं बताया कि कितने लोग घायल हुए हैं। लेकिन कई थाई मीडिया आउटलेट्स ने बताया कि विमान में सवार 30 यात्री घायल हो गए।

एयरलाइन ने बयान में कहा, ”विमान बोइंग 777-300ER था जिसमें कुल 211 यात्री और 18 चालक दल सवार थे। घायल लोगों को इलाज के लिए रनवे से स्थानांतरित करने के लिए समितिवेज़ श्रीनाकारिन अस्पताल के स्थानीय आपातकालीन दल साइट पर थे। सुवर्णभूमि हवाई अड्डे द्वारा LINE मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म पर पोस्ट किए गए वीडियो में घटनास्थल की ओर बढ़ती हुई एम्बुलेंसों की एक कतार दिखाई दे रही है।”

सिंगापुर एयरलाइन ने एक बयान में कहा,

“हम टर्बुलेंस में जान गंवाने वाले पैसेंजर के परिवार के प्रति शोक जाहिर करते हैं।” बता दें कि प्लेन के उड़ते समय जब उसके विंग्स से हवा अनियंत्रित होकर टकराती है, तो प्लेन में एयर टर्बुलेंस होता है। इससे प्लेन तय हाइट से ऊपर-नीचे होने लगता है, जिससे पैसेंजर्स को झटके लगने शुरू हो जाते हैं।

https://theruralpress.in/