नेशनल डेस्क। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक दल अपने चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। जैसे-जैसे चरण बीत रहे हैं, मुकाबला कांटे का होता जा रहा है। इसी बीच कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी ने बृहस्पतिवार को दिल्ली के मतदाताओं का आह्वान किया कि वे राष्ट्रीय राजधानी की सभी सात सीट पर ‘इंडिया’ गठबंधन के उम्मीदवारों को जिताएं क्योंकि यह लोकसभा चुनाव देश के लोकतंत्र और संविधान को बचाने का चुनाव है।

सोनिया गांधी बोली- आपका हर एक वोट…

उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा कि यह चुनाव बेरोज़गारी, महंगाई, संवैधानिक संस्थाओं पर आक्रमण जैसे मुद्दों पर लड़ा जा रहा है। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष ने आगे कहा, मेरे प्यारे दिल्ली वासियों, यह एक बहुत महत्वपूर्ण चुनाव है। यह चुनाव देश के लोकतंत्र और संविधान को बचाने का चुनाव है। यह चुनाव बेरोज़गारी, महंगाई, संवैधानिक संस्थाओं पर आक्रमण जैसे मुद्दों पर लड़ा जा रहा है। आपको इस लड़ाई में अपनी भूमिका निभानी है। उनका कहना था, आपका हर एक वोट रोज़गार बनाएगा, महंगाई कम करेगा, महिलाओं को सशक्त करेगा और एक सुनहरे भविष्य में समता और बराबरी का भारत बनाएगा।

राजधानीवासियों से सोनिया ने किया ये अपील

सोनिया गांधी ने कहा, ‘‘मैं आपसे अपील करती हूं कि कांग्रेस और ‘इंडिया’ गठबंधन के उम्मीदवारों को दिल्ली की सातों सीटों पर भारी मतों से विजयी बनाएं।” दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीट पर 25 मई को मतदान होना है। यहां कांग्रेस तीन और उसकी सहयोगी आम आदमी पार्टी चार सीट पर चुनाव लड़ रही है।

Trusted by https://ethereumcode.net