दंतेवाड़ा। कल जिले के अबूझमाड़ के जंगलों में जवानों नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में 8 माओवादी ढेर कर दिए गए हैं। ऑपरेशन जलशक्ति” के तहत जिला दंतेवाड़ा DRG, नारायणपुर DRG, बस्तर DRG एवं बस्तर फाइटर तथा एसटीएफ़ के सुरक्षा बलो का संयुक्त ऑपरेशन भेजा गया।

करीब 72 घंटे चले ऑपरेशन

मौके से 8 वर्दीधारी माओवादियों के शव के साथ 1 नग 303, 1 नग 315 बंदूक, 2 नग 12 बोर बंदूक,4 SBML,भारी मात्रा में विस्फोटक, दवाइयां ,माओवादी वर्दी, माओवादी साहित्य एवम अन्य दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद किया गया। तकरीबन 72 घंटे चले ऑपरेशन के बाद बड़ी सफलता हासिल हुई है।

माओवादियों ने किया था 15 किलो का IED प्लांट

इस मुठभेड़ में कई माओवादी घायल भी हुए हैं जिन्हे उनके साथी माओवादी घने जंगल और पहाड़ों का फायदा उठाकर ले जाने में सफल हुए। पुलिस टीम की वापसी के दौरान सुरक्षा बल को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से माओवादियों ने 15 किलो का IED प्लांट किया था।

इसे सुरक्षा बलो के द्वारा सुरक्षित रूप से मौके पर नष्ट किया गया एवम माओवादी घेराबंदी में स्वयं को फसता देखकर बचने के लिए माओवादियो ने वर्दी बदलकर सिविल कपड़े पहन लिए। घेराबंदी के समय कुछ संदेहियों को पकड़ कर पूछताछ करने एवम अग्रिम कार्यवाही के लिए जिला मुख्यालय लाया जा रहा है।

https://theruralpress.in/