महासमुंद। महासमुंद नगर में फिल्म ‘दृश्यम’ की तरह ही हत्या की एक वारदात को अंजाम दिया गया। यहां किराए पर रह रहे ज्योतिष ने पड़ोस में रहने वाले शख्स की हत्या कर दी और फिर उसे अपने किचन में गाड़ दिया। हत्यारे ने बड़े ही सुनियोजित तरीके से शव को प्लास्टिक के कई लेयर में लपेटा, जिससे कि बदबू बाहर न जा सके। पुलिस के रोजनामचे में गुमशुदा के रूप में दर्ज व्यक्ति के संबंध में सुराग लगाते हुए पुलिस ने पड़ोसी युवक से पूछताछ की तो सारा राज खुल गया। यह घटना सिटी कोतवाली के लालवानी गली के लोहानी बिल्डिंग की है।

महीनों से हो रही थी यूपेश चंद्राकर की तलाश

कोतवाली प्रभारी टी आई मोनिका श्याम‌ ने बताया कि यूपेश चंद्राकर (40) खेती किसानी व फर्शी खदान चलाता था और मृतक की पत्नी ज्योति चन्द्राकर (35) शिक्षिका है । मृतक अपनी बेटी को पढ़ाने के लिए पत्नी के साथ नवबंर 2023 में ग्राम बिरकोनी से महासमुंद आकर क्लबपारा में लोहानी बिल्डिंग में रहने लगा। उसके ठीक बगल में मुकुंद त्रिपाठी नामक युवक भी रहता था। ज्योतिष का कार्य करने वाले मुकुंद त्रिपाठी ने किराये पर लोहानी बिल्डिंग मे ही अपना आफिस बना रखा था। प्रारंभिक जांच में पता चला कि मुकुंद व यूपेश मे अक्सर विवाद होता था। इसी बीच 8 दिसंबर से यूपेश लापता हो गया, जिसकी रिपोर्ट परिजनों ने 14 दिसंबर को कोतवाली पुलिस में दर्ज कराई। हालांकि 6 महीने बीत जाने के बाद भी ज्योति चंद्राकर ने अपने पति की कोई जानकारी थाने से नहीं ली, जिससे पुलिस का शक गहराया।

किराएदार पर हुआ संदेह

इस मामले में महासमुंद पुलिस को पड़ोस में रहने वाले किरायेदार मुकुंद त्रिपाठी पर शक हुआ। इसी बीच पुख्ता इनपुट के आधार पर लोहानी बिल्डिंग में किराएदार मुकुंद को हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया। इस दौरान आरोपी ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की लेकिन पुलिस का शक धीरे-धीरे साफ होता गया। जब पुलिस ने सख्ती से पूछना शुरू किया तो आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

इस वजह से कर दी हत्या

आरोपी मुकुंद त्रिपाठी ने बताया कि वह ज्योतिष का काम करता है। यूपेश चंद्राकर की पत्नी शिक्षिका ज्योति चंद्राकर का उसके पास आना-जाना था। इससे यूपेश नाराज रहता था। उसने कई बार अपनी पत्नी को रोका भी। ऐसे में आरोपी मुकुंद ने यूपेश की हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी ने यूपेश चंद्राकर की लाश को प्लास्टिक से अच्छे से लपेटा और लोहानी बिल्डिंग में अपने किराए के मकान में ही किचन और बाथरूम के बीच की खाली जगह पर 4 फीट गड्ढा खोदकर वहां दफन कर दिया। इसके बाद उसने फर्श को पहले जैसे ही सीमेंट से जोड़ दिया।

डिकंपोज हो चुकी है बॉडी

पुलिस मौके पर पहुंची और कार्यपालिक मजिस्ट्रेट के समक्ष घर पर दफन की गई लाश को खुदाई कर निकाला। लाश लगभग 40 प्रतिशत डिकम्पोज हो चुकी थी। पुलिस ने मृतक के भाई मनीष चंद्राकर को बुलाकर मृतक की पहचान की। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है।

हत्या में और लोगों के शामिल होने का संदेह

पुलिस ने कहा कि, पोस्टमार्टम के बाद ही यूपेश की मौत की वजह का खुलासा हो सकेगा। प्रेम-प्रसंग के एंगल से भी इस मामले की जांच की जा रही है। यही वजह है कि पुलिस इस मामले में आरोपी और मृतक की पत्नी से पूछताछ कर रही है। किसी की हत्या कर इस तरह लाश को दफन करना एक व्यक्ति का काम नहीं हो सकता इसमें और भी लोग शामिल हो सकते हैं। इसलिए पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है।