नेशनल डेस्क। अगले महीने शुरू हो रहे टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला हाईप्रोफाइल मुकाबला 9 जून को न्यूयॉर्क के लॉन्ग आइलैंड स्थित नासाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

इसी बीच खबर आ रही है कि भारत-पाक के मैच में आतंकी खतरा मंडरा रहा है। इसके मद्देजनर इस मैच को लेकर सुरक्षा चिंताएं बढ़ गई हैं। ISIS-K (इस्लामिक स्टेट खुरासान) ने ‘लोन वुल्फ’ अटैक की धमकी दी है, जिसे लेकर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं।

सुरक्षा इंतजाम

नासाऊ काउंटी के पुलिस कमिश्नर पैट्रिक राइडर ने बताया कि इस मैच के लिए व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए जा रहे हैं। दर्शकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जमीन और हवा में पुलिस की भारी मौजूदगी रहेगी।

मैच के दौरान निम्नलिखित सुरक्षा उपाय लागू किए जाएंगे:

  • पार्क का बंद होना: आइजनहावर पार्क सुबह 6:30 बजे से शाम 6 बजे तक बंद रहेगा। फैन्स के जाने के बाद ही पार्क को फिर से खोला जाएगा।
  • मेटल डिटेक्टर: स्टेडियम में प्रवेश के लिए मेटल डिटेक्टर से गुजरना होगा। बैग और ड्रोन की अनुमति नहीं होगी।
  • वीआईपी पार्किंग: पार्किंग केवल वीआईपी टिकट धारकों के लिए होगी। अन्य दर्शकों को नासाऊ कोलिजियम के पास पार्किंग मिलेगी।
  • राइडशेयर: राइडशेयर ड्रॉप-ऑफ और पिक-अप प्वाइंट निर्दिष्ट किए जाएंगे।
  • पुलिस की मौजूदगी: फेडरल, लोकल और स्टेट पुलिस के साथ कोऑर्डिनेशन कर पुलिस की भारी मौजूदगी रहेगी।

खुफिया जानकारी और सरकारी प्रतिक्रिया

न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने भी सुरक्षा उपायों पर जोर दिया है। उनके कार्यालय ने बताया कि मैच के दौरान किसी भी खतरे से निपटने के लिए पूरी तैयारी की जा रही है। उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया कि फेडरल और कानूनी अधिकारियों के साथ मिलकर मैच को सुरक्षित बनाने के लिए काम किया जा रहा है। हालांकि, इस समय कोई विश्वसनीय खतरा नहीं है, लेकिन सुरक्षा उपाय बढ़ा दिए गए हैं और लगातार निगरानी की जा रही है।

आइजनहावर पार्क स्टेडियम 3 से 12 जून तक 8 आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप मैचों की मेजबानी करेगा, जिसमें भारत और पाकिस्तान के बीच का रोमांचक मुकाबला भी शामिल है। सुरक्षा के बढ़ते उपायों के साथ, इस मैच को सुचारु रूप से आयोजित करने की तैयारी की जा रही है।

Trusted by https://ethereumcode.net