टीआरपी डेस्क। लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद एग्जिट पोल में भाजपा की बंपर जीत का अनुमान जताया गया है। विभिन्न टीवी चैनलों के एग्जिट पोल में भाजपा एकतरफा जीत पा रही है। इस बीच एग्जिट पोल पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी का भी रिएक्शन आया है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि यह एग्जिट पोल नहीं है, यह मोदी मीडिया का पोल है। यह उनका फैंटेसी पोल है। राहुल ने कहा कि ज्यादातर सीटों पर काफी टक्कर का मुकाबला है और जब नतीजे आएंगे तो सब साफ हो जाएगा। उन्होंने एग्जिट पोल को सिरे से नकार दिया।

जब राहुल गांधी से पूछा गया कि इंडी गठबंधन की सीटों की संख्या कितनी होगी, उन्होंने कहा, ”क्या आपने सिद्धू मूसेवाला का गाना 295 सुना है? सुना है तो समझ जाइए।

एग्जिट पोल को ‘फर्जी’ करार देते हुए कांग्रेस ने कहा कि ये चुनाव में धांधली को सही ठहराने का ‘जानबूझकर किया गया प्रयास’ है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इंडी गठबंधन के कार्यकर्ताओं का मनोबल गिराने के लिए खेले जा रहे ‘मनोवैज्ञानिक खेल’ का हिस्सा है।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने भी ‘नई सरकार’ के 100-दिवसीय एजेंडे की समीक्षा के लिए एक लंबे मंथन सत्र सहित कई बैठकें आयोजित करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा और कहा कि ये नौकरशाही और प्रशासनिक ढांचे को यह संकेत देने के लिए ‘दबाव की रणनीति’ है कि वह वापस आ रहे हैं।

रमेश ने कांग्रेस मुख्यालय में एक बैठक के बाद कहा कि ये सब दिमागी खेल हैं। जयराम ने कहा कि हमें उम्मीद है कि जिन सिविल सेवकों को निष्पक्ष मतगणना सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है, वे इन दबाव की रणनीति से भयभीत नहीं होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि शनिवार शाम को आए एग्जिट पोल “पूरी तरह से फर्जी” हैं और उनका संचालन उस व्यक्ति द्वारा किया गया है जिसका 4 जून को जाना निश्चित है।