रायपुर। कल मंगलवार को लोकसभा चुनाव की मतगणना होनी है। इसके मद्देनजर राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी तैयारी में जुटी है। गौरतलब है कि भाजपा रायपुर में अपने प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में कंट्रोल रूम बना रही है। वहीं कांग्रेस भी अपनी तैयारी पूरी करने का दावा कर रही है। रायपुर के राजीव भवन में कांग्रेसियों की टीम एक्टिव रहेगी।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सहदेव ने मीडिया को बताया- भारतीय जनता पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता जो लोकसभा के प्रभारी रहे हैं। लोकसभा के संयोजक रहे हैं, विधानसभा का काम देख रहे थे। सभी जिला अध्यक्ष अपने-अपने लोकसभा क्षेत्र में रहेंगे। एक कंट्रोल रूम की स्थापना रायपुर में रहेगी, यहां सभी वरिष्ठ नेता और मैं भी मौजूद रहूंगा।

जानकारी के मुताबिक भाजपा के कंट्रोल रूम में चुनाव समिति से जुड़े हुए नेता होंगे। लीगल टीम मौजूद रहेगी ताकि किसी तरह के विवाद की स्थिति में फौरन एक्शन लिया जा सके। हर लोकसभा, विधानसभा क्षेत्र में भाजपा ने अपने मतगणना प्रभारी नियुक्त किए हैं जो प्रदेश भाजपा कार्यालय को पूरे दिन रिपोर्ट करेंगे। हर नेता को मतगणना की प्रक्रिया पूरी होने तक सेंटर्स में ही रहने कहा गया है।

https://theruralpress.in/