जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में जारी नक्सलियों के आतंक के बीच पांच नक्सलियोंं ने अपनी संगठन को छोडक़र मुख्यधारा में जुडऩे की इच्छा जताते हुए पुलिस अधिकारियों के सामने आत्मसमर्पण किया है।

गौरतलब है कि इन सभी नक्सलियों पर करीब 17 लाख का इनाम था और नक्सलियों के अलग अलग घटनाओं में भी शामिल थे। आत्मसमर्पित नक्सली, नक्सली संगठन के पीएलजीए बटालियन नंबर 1 और दक्षिण बस्तर डिवीजन कमेटी मेंं अलग—अलग पदों पर लंबे समय से काम कर रहे थे।

सीआरपीएफ के आला अधिकारियों ने बताया कि आत्मसमर्पित पाचों नक्सली जिले के अलग—अलग क्षेत्रों में घटित बड़ी घटनाओं में शामिल रहे है, जिसमें टोण्डामरका मुठभेड़, सलातोंग मुठभेड़ और साकलेर मुठभेड़ प्रमुख रूप से हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सलवाद से तंग आकर 8 लाख के इनामी पीएलजीए बटालियन नम्बर 01 का सप्लाई टीम डिप्टी कमाण्डर और पीपीसीएम मडक़म पांडू, 5 लाख के इनामी पामेड़ एरिया कमेटी सदस्य व एरिया मेडिकल टीम प्रभारी एसीएम मडकम मासा, 2 लाख के इनामी प्लाटून नम्बर 10 ‘बी’ सेक्शन कमाण्डर कोमरम दूला, एक लाख की ईनामी महिला पीएलजीए बटालियन सदस्या रव्वा भीमे और दक्षिण सब जोनल ब्यूरो प्रेस टीम सदस्य व पार्टी सदस्य शेखर उर्फ मुका सोड़ी ने पुलिस के समक्ष बिना हथियार के सरेंडर कर दिया है। इस दौरान आत्मसमर्पित नक्सलियोंं को पुलिस व सीआरपीएफ अधिकारियों ने प्रोत्साहन राशि भी दी गई है।

https://theruralpress.in/