दिल्ली/मुंबई। Stock Market Today: लोकसभा चुनाव की मतगणना में आए शुरुआती रुझान में एनडीए और इंडिया ब्लाक गठबंधन में कड़ी टक्कर दिखने से भारतीय शेयर बाजार में निवेशक सहम गए हैं। कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन शेयर बाजार की रेड जोन में खुला. बीएसई पर सेंसेक्स 1319 अंकों की गिरावट के साथ 75,149.45 पर कारोबार कर रहे।

Stock Market Today: वहीं, निफ्टी 2.21 फीसदी की गिरावट के साथ 22,749.30 पर कारोबार कर रहे.।बाजार खुलने के साथ ही सभी सेक्टोरल इंडेक्स लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं, जिसमें पीएसयू बैंक इंडेक्स 5 फीसदी नीचे है। निफ्टी पर अडाणी पोर्ट्स, अडानी एंटरप्राइजेज, एलएंडटी, ओएनजीसी और कोल इंडिया सबसे ज्यादा गिरने वाले शेयरों में शामिल हैं, जबकि सन फार्मा, नेस्ले, सिप्ला, ब्रिटानिया और डिविस लैब्स सबसे ज्यादा गिरने वाले शेयरों में शामिल हैं।

Stock Market Today: इससे पहले कारोबारी सप्ताह के पहले दिन सोमवार को शेयर बाजार रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुआ था। बीएसई पर सेंसेक्स 2,507 अंकों की उछाल के साथ 76,468.78 पर क्लोज हुआ। एनएसई पर निफ्टी 3.25 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 23,263.90 पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान अडाणी पोर्ट्स, एसबीआई, एनटीपीसी, पावर ग्रिड टॉप गेनर के लिस्ट में शामिल रहे।