रायपुर। छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा का परफॉरमेंस जबरदस्त रहा। 11 लोकसभा सीटों में से 10 सीटों में बीजेपी ने कब्ज़ा किया। वहीं 1 सीट में कांग्रेस को जीत हासिल हुई है।

इसी बीच मोदी कैबिनेट में छत्तीसगढ़ के सांसदों को केंद्रीय मंत्रालय मिलने की चर्चा तेज हो गई है। यहां से किसे मौका मिलेगा, इस पर उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि जितने लोगों को मिले उतना अच्छा है। प्रदेश का प्रतिनिधित्व बढ़े अच्छी बात होगी, कुछ न कुछ अच्छा ही होगा।

छत्तीसगढ़ में भाजपा की बड़ी जीत के बाद केंद्रीय नेतृत्व ने प्रदेश के नव निर्वाचित सांसदों और प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय को कल दिल्ली बुलाया है। सीएम साय सभी सांसद आज दिल्ली जाएंगे। इस पर उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि 8 जून को नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे। सभी राज्यों के मुख्यमंत्री दिल्ली पहुंचेंगे। संसदीय दल की बैठक है, उसमें आज हम सब सभी जाएंगे।

प्रदेश स्टार पर कांग्रेस संगठन में बलदाव को लेकर उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि यह कांग्रेस का आंतरिक मसला है। लेकिन पीसीसी चीफ दीपक बैज का बस्तर से टिकट काट दिया गया, यह समझने वाली बात है। छग की जनता अनवरत भाजपा के साथ है। आचार संहिता हटने के बाद सरकार के काम में तेजी आने के सवाल पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि केवल आज का मसला है। कल आचार संहिता हट जाएगी, फिर सभी विभागों में साय-साय काम शुरू हो जाएगा।

Trusted by https://ethereumcode.net