रायपुर। आम अवाम के लिए मुसीबत बन गए आवारा कुत्तों के लिए राजधानी रायपुर में कुछ ही महीनों में डॉग शेल्टर तैयार हो जायेगा। कलेक्टर डॉक्टर गौरव कुमार सिंह ने निगम आयुक्त अबिनाश मिश्रा सहित सोनडोंगरी में निर्माणाधीन इस डॉग शेल्टर का निरीक्षण किया।

जिला कलेक्टर डॉक्टर गौरव कुमार सिंह ने नगर पालिक निगम रायपुर के आयुक्त अबिनाश मिश्रा सहित सोनडोंगरी में निर्माणाधीन डॉग शेल्टर के कार्य की प्रगति का प्रत्यक्ष निरीक्षण किया। इस दौरान जोन 8 के कार्यपालन अभियंता अभिषेक गुप्ता ने बताया कि सोनडोंगरी में निर्माणाधीन डॉग शेल्टर में एक साथ 50 श्वानों को रखने की व्यवस्था रहेगी। पशु चिकित्सक, उनके स्टॉफ, ऑपरेशन थिएटर, सहित सभी व्यवस्थायें शासकीय पशु चिकित्सालय की तर्ज पर रहेंगी।

कलेक्टर एवं निगम आयुक्त ने डॉग शेल्टर परिसर में बाउंड्रीवाल से लगकर शीघ्र सघन वृक्षारोपण अभियान पूर्वक समाज हित में पर्यावरण संरक्षण की दृष्टि से करवाने के निर्देश दिये। उन्होंने डॉग शेल्टर में श्वानों की अंतिम संस्कार क्रिया हेतु डॉग क्रीमेटोरियम की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश नगर निगम जोन क्रमांक 8 के कार्यपालन अभियंता अभिषेक गुप्ता को दिये। रायपुर जिला कलेक्टर एवं निगम आयुक्त ने डॉग शेल्टर के कार्य को तेजी के साथ कार्य करवाते हुए माह जुलाई के अंतिम सप्ताह तक पूर्ण करवाने के निर्देश दिये हैं।