टीआरपी डेस्क। केंद्र सरकार ने पूर्व आईपीएस अधिकारी अजीत डोभाल को फिर से राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियुक्त किया है। एक आधिकारिक आदेश के मुताबिक, उनकी नियुक्ति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल के साथ या अगले आदेश तक रहेगी।

अजीत डोभाल को पहली बार 20 मई 2014 को देश का राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियुक्त किया गया था। तब से डोभाल ही इस पद को संभाल रहे हैं। उनसे पहले शिवशंकर मेनन देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार थे। 1968 बैच के आईपीएस अधिकारी अजीत डोभाल को कूटनीतिक सोच और काउंटर टेरेरिज्म का विशेषज्ञ माना जाता है।

वहीं, कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने डॉ पी के मिश्रा को प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव के रूप में नियुक्त किया है। पी के मिश्रा की नियुक्ति प्रधानमंत्री के कार्यकाल के साथ या अगले आदेश तक रहेगी। समाचार एजेंसी के मुताबिक, उनको वरीयता तालिका में कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया जाएगा। आईएएस (सेवानिवृत्त) पीके मिश्रा को 10 जून 2024 से प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव के रूप में नियुक्त किया गया। पीके मिश्रा 1972 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। वह पिछले 1 दशक से प्रधानमंत्री मोदी के साथ प्रधान सचिव के तौर पर काम कर रहे हैं।