CG Weather Alert:

रायपुर। CG Weather Update:छत्तीसगढ़ में दक्षिण पश्चिम मानसून सिस्टम सक्रिय हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार अब दक्षिण पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हो गई हैं। मौसम विभाग के अनुसार अगले चार से पांच दिनों में दक्षिण पश्चिम मानसून प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी फैलने की संभावना है।

CG Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार सोमवार 17 जून से प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में अच्छी बारिश की संभावना बनी हुई है। साथ ही अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट आएगी। हालांकि रविवार को सरगुजा संभाग के कुछ क्षेत्रों में लू चलने की आशंका बनी हुई है।

CG Weather Update: मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि मानसून को आगे बढ़ने के लिए अनुकूल परिस्थितियां बनी हुई हैं। अगले चार से पांच दिनों में प्रदेश के साथ ही कई क्षेत्रों में दक्षिण पश्चिम मानसून पहुंचने की संभावना है। रविवार को प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में अंधड़ चलने के साथ बिजली भी गिर सकती है।

CG Weather Update: कोरबा सर्वाधिक गर्म

शनिवार को प्रदेशभर में कोरबा सर्वाधिक गर्म रहा। कृषि विज्ञान केंद्र कोरबा का अधिकतम तापमान 43.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शनिवार को रायपुर सहित प्रदेश के कई क्षेत्रों में अधिकतम तापमान सामान्य से ज्यादा रहा, साथ ही कई क्षेत्रों में गर्म हवा के चलने से उमस में भी बढ़ोतरी रही।