Ganga Dussehra 2024: बिहार की राजधानी पटना में गंगा नदी में नाव पलटने से 6 लोग लापता हो गए हैं। नाव में कुल 18 लोग सवार थे, जो एक ही परिवार के थे। 12 लोगों को बचा लिया गया। शेष की तलाश जारी है।

गंगा दशहरा के अवसर पर देश के विभिन्न क्षेत्रों में श्रद्धालु पवित्र नदियों में डुबकी लगा रहे हैं। हरिद्वार में हर की पौड़ी पर लाखों श्रद्धालु पहुंचे। इसी तरह अयोध्या में सुबह से राम मंदिर में भक्तों का तांता लगा है। यहां भी सरयू नदी में पुण्य की डुबकी लगाई जा रही है।

मिल रही जानकारी के अनुसार, गंगा दशहरा के दिन श्रद्धालु बड़ी तादाद में गंगा स्नान करने के लिए यहां जुटे थे। गंगा के दोनों तरफ श्रद्धालुओं का तांता यहां लगा हुआ था। गंगा में कई नावें भी चल रही थीं और लोग इसपार से उसपार आ-जा रहे थे। इसी दौरान एक नाव अनियंत्रित हो गयी और बीच गंगा में डूब गयी। उमानाथ घाट के पास इस हादसे की सूचना है।

घटनास्थल के आसपास मौजूद लोगों का कहना है कि नाव पर करीब 25 लोग चढ़े हुए थे। बीच धार में जाकर नाव पलट गयी। इस दौरान कई लोगों ने तैरकर अपनी जान भी बचायी। नाव पलटने की खबर से घाट किनारे स्नान कर रहे श्रद्धालुओं में भी हड़कंप मच गया है। गंगा में लापता हुए लोगों की खोज जारी है।