केजरीवाल
केजरीवाल

नई दिल्ली। Delhi Excise Policy Scam: दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में आरोपी बनाए अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल से लेकर सीबीआई उन्हें कोर्ट पहुंची है। केजरीवाल को आज राउज एवेन्यू कोर्ट में अवकाशकालीन पीठ के न्यायाधीश अमिताभ रावत के समक्ष पेश किया जाएगा। केंद्रीय जांच एजेंसी अदालत से केजरीवाल की कस्टडी मांग सकती है।

Delhi Excise Policy Scam: इधर सुप्रीम कोर्ट में आज ही केजरीवाल की उस याचिका पर सुनवाई करेगा जिसमें उन्होंने दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा अपनी जमानत पर रोक लगाने वाले आदेश को चुनौती दी है। बता दें कि दिल्ली शराब घोटाला केस में सीबीआई और ईडी दोनों ने एफआईआर दर्ज की है और दोनों एजेंसियां अलग अलग जांच कर रही हैं. ईडी मामले में केजरीवाल पहले से ही 3 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में हैं।

Delhi Excise Policy Scam: बता दें कि दिल्ली शराब घोटाला केस से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने 20 जून को अरविंद केजरीवाल को जमानत दी थी। ईडी ने ट्रायल कोर्ट के इस आदेश को दिल्ली दिल्ली उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी और केजरीवाल की जमानत का विरोध किया था। उच्च न्यायालय ने मामले में ट्रायल कोर्ट के विवेक पर सवाल उठाते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री की जमानत पर स्टे लगा दिया था।