दुनिया में 4 करोड़ लोग कोरोना से हो चुके हैं संक्रमित, इन देशों में फिर से लगा लॉकडाउन

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में लगभग 4 करोड़ लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। अमेरिका कोरोना वायरस के 80 लाख मामले देख चुका है। दूसरी ओर विश्व के कोरोना आंकड़ों में 40 हजार की वृद्धि देखी गई, जिसने एक दिन में बढ़ने वाले सबसे ज्यादा मामलों का रिकॉर्ड बना लिया। यूरोप में इटली और जर्मनी से लेकर पुर्तगाल तक कोरोना के रिकॉर्ड मामले दर्ज किए गए, जिसके कारण कुछ देशों को फिर से लॉकडाउन लगाने के लिए मजबूर होना पड़ा।

लंदन के रहने वाले लोगों को दूसरे लोगों के घर आने-जाने पर प्रतिबंध लगाया जाएगा और पेरिस और आठ अन्य प्रमुख फ्रांसीसी शहरों के निवासियों को चार सप्ताह के लिए सुबह 6 बजे से लेकर रात के 9 बजे तक अपने घरों में रहने के लिए सीमित कर दिया जाएगा। स्पेन ने 6,591 मामले दर्ज किए और इटली ने रिकॉर्ड 10,010 मामले दर्ज किए; जबकि बेल्जियम सोमवार से चार सप्ताह के लिए रेस्तरां बंद कर देगा।

फ्रेंच सीनेट के प्रेस कार्यालय ने कहा कि आठ फ्रांसीसी सीनेटरों ने कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। सीनेटरों में से एक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राष्ट्र के 348 सीनेटरों में से 125 के बीच एक परीक्षण अभियान में मामलों का पता लगाया गया था। देश में शुक्रवार को 25,086 नए कोरोनोवायरस मामले सामने आए।

संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस ने कहा कि एक विभाजित दुनिया महामारी से लड़ने की चुनौती के लिए “विफल” रही है, और लाखों लोगों को गरीबी में धकेलने से रोकने के लिए ठोस कार्रवाई का आह्वान किया।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।

Leave a Reply