नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोलकाता में वन्दे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर उसे देश को समर्पित किया। यह वंदे भारत ट्रेन एक जनवरी से बंगाल के हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी रूट तक का सफर तय करेगी। इस वंदे भारत सुपरफास्ट ट्रेन में हर तरह की आधुनिक सुविधाएं होंगी। वंदे भारत ट्रेन हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी तक का सफर लगभग 7.5 घंटे में पूरी करेगी। यह वंदे भारत ट्रेन अन्य ट्रेनों की तुलना में तीन घंटे पहले ही तय कर लेगी।  

सीएम ममता ने जताया दुख
वंदे भारत को हरी झंडी दिखाने से पहले ममता बनर्जी ने पीएम मोदी की मां हीराबा के निधन पर शोक जताया। उन्होंने लिखा कि प्रधानमंत्री जी आज आपके लिए बहुत दुखद दिन है। मैं भगवान से प्रार्थना करूंगी की आपको यह दुख सहन करने की क्षमता दे। मैं आपसे अनुरोध करूंगी कि आप इस कार्यक्रम को छोटा रखें क्योंकि आप अभी अपनी मां के अंतिम संस्कार से आए हैं।

वंदे भारत की टिकट बुकिंग
नीले और सफेद रंग की इस ट्रेन का टिकट पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम और इंटरनेट के जरिए बुक किया जा सकता है। यात्री तत्काल टिकट भी बुक कर सकते हैं क्योंकि इस ट्रेन में कोटा उपलब्ध है। हालांकि, कोई रियायती बुकिंग की अनुमति नहीं है।