Monday, January 17, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTRP Newsनामांकन भरे जाने के बाद नगरीय निकाय चुनाव की सरगर्मी तेज, भाजपा-कांग्रेस...

नामांकन भरे जाने के बाद नगरीय निकाय चुनाव की सरगर्मी तेज, भाजपा-कांग्रेस के बीच जुबानी जंग हुई शुरू

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

रायपुर। राजधनी से लगे हुए बिरगांव नगर निगम के 40 वार्डों के लिए इस बार 208 उम्मीदवारों ने नामांकन जमा किया है। नामांकन दाखिले के आखिरी दिन बीरगांव में कांग्रेस और भाजपा नेताओं ने जमकर शक्ति प्रदर्शन किया। दोनों ही दल के नेताओं ने रैली और सभा के बाद पूरे दल-बल के साथ नामांकन दाखिल किया।
नामांकन दाखिले के बाद कांग्रेस और भाजपा के बीच एक दूसरे पर कटाक्ष करने का दौर शुरू हो गया है। कांग्रेस ने जहां भूपेश सरकार की जनहितैषी योजनाओं के सहारे चुनावी मैदान में उतरने की बात कही है। वही भाजपा, कांग्रेस पार्टी द्वारा किये गए वायदों को लेकर सवाल उठा रही है।

सरकार के जनहितैषी फैसलों का मिलेगा लाभ

बीरगांव के चुनाव को लेकर विधायक सत्यनारायण शर्मा ने कहा है कि सरकार के जनहितैषी फैसले और उसकी नीतियां जनहितकारी है, इसका फायदा हमें नगरीय निकाय चुनाव में अवश्य देखने मिलेगा। कांग्रेस पार्टी द्वारा बीरगांव चुनाव का प्रभारी रविन्द्र चौबे को बनाया गया है। उन्होंने कहा कि विधायक की सक्रियता और उनके काम के दम पर बीरगांव में कांग्रेस का परचम लहराएंगे।

सरकार से पूछेंगे सवाल

भाजपा ने चुनाव के मुद्दे पर कहा है कि जनता के साथ हम भी पूछेंगे कि तीन साल में सरकार ने आखिर कितने वादे पूरे किए। भाजपा के बीरगांव चुनाव प्रभारी नारायण चंदेल ने कहा कि नगरीय निकायों में जहां भाजपा के जनप्रतिनिधि हैं, वहां पर सरकार पिछले तीन साल से पक्षपात कर रही है। इस दौरान भ्रष्टाचार तेजी से बढ़ा। सभी निकायों ने विकास के मूलभूत काम ठप हैं। भाजपा के 15 साल के कार्यकाल में जहां निकायों का बहुमुखी विकास हुआ, उसके मुकाबले तीन साल में कांग्रेस कुछ नहीं कर पाई। कांग्रेस ने मूलभूत समस्याओं का भी ख्याल नहीं रखा। जिलाध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि रैली में उमड़ी भीड़ और जनता के समर्थन ने बता दिया कि उनका विश्वास भाजपा के साथ है।

6 दिसंबर तक होगी नाम वापसी

बिरगांव निगम के नामांकनों की जांच आज किया गया। वहीं 6 दिसंबर तक प्रत्याशी नाम वापस ले सकते हैं। इसी दिन शाम में अंतिम उम्मीदवारों की सूची और चुनाव चिन्ह का आवंटन कर दिया जाएगा। 20 दिसंबर को सुबह 8 से शाम 5 बजे तक मतदान होगा। 23 दिसंबर को सुबह 9 बजे से वोटों की गिनती की जाएगी।

बृजमोहन अग्रवाल ने चुनाव कार्यालय का किया उद्घाटन

भिलाई चरोदा निगम चुनाव मुख्य कार्यालय का उद्घाटन चुनाव संचालक पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने किया। उनके साथ प्रभारी शिवरतन शर्मा, सह प्रभारी अशोक बजाज, प्रेमप्रकाश पांडेय, पूर्व विधायक सांवलाराम डहरे, अशोक शर्मा, महापौर चंद्रकांता मांडले, पूर्व जिला अध्यक्ष ओपी वर्मा, डॉ राधेश्याम वर्मा, मंडल अध्यक्ष दिलीप पटेल उपस्थित थे।
कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस सरकार झूठ से जनता का पेट भरने की कोशिश कर रही है । इस सरकार को उखाड़ फेंकने का शंखनाद इस चुनाव से चालू हो गया है। समय है प्रत्येक प्रत्याशी को एक दूसरे के पीछे खड़े रहने की।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Go Dhan Yojna

R.O :- 11682/ 53

Chhattisgarh Clean State

R.O :- 11664/78





Most Popular