कोरोना काल में स्कूल खोलने को लेकर AIIMS के निदेशक डॉ. गुलेरिया ने दी ये सलाह, सितम्बर तक आ सकती है बच्चों के लिए वैक्सीन!

कोरोना काल में स्कूल खोलने को लेकर AIIMS के निदेशक डॉ. गुलेरिया ने दी ये सलाह, सितम्बर तक आ सकती है बच्चो के लिए वैक्सीन!
कोरोना काल में स्कूल खोलने को लेकर AIIMS के निदेशक डॉ. गुलेरिया ने दी ये सलाह, सितम्बर तक आ सकती है बच्चो के लिए वैक्सीन!

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार कम हो गई है। इसे देखते हुए अनलॉक की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। इसी के तहत अब फिर से स्कूल खोलने की मांग होने लगी है। वहीं विशेषज्ञों ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताते हुए कहा है कि इसे बच्चे ज्यादा प्रभावित होंगे।

ग्रेडेड मैनर में खोलने चाहिए स्कूल : AIIMS निदेशक

इस बीच आज एम्स के निदेशक डाक्टर रणदीप गुलेरिया ने स्कूल खोलने की सलाह दी है। निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने कहा कि ये कहना मुश्किल है की तीसरी लहर कब आएगी। जहां पॉजिटिविटी रेट बहुत कम है हम वहां स्कूल खोल सकते हैं। हमें ग्रेडेड मैनर में स्कूल खोलने चाहिए। मेरा मानना है कि देश में बच्चों के लिए सितंबर तर वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी।

हम भविष्यवाणी नहीं कर सकते : डा. गुलेरिया

डा. गुलेरिया ने तीसरी लहर को लेकर कहा कि कोरोना की तीसरी लहर कब आएगी और कितनी बुरी होगी यह हमारे व्यवहार पर निर्भर है। कोविड अनुरुप व्यवहार, भीड़ से बचने, वैक्सीन लगवाने से इसमें देरी होगी और तीव्रता कम होगी। मानव व्यवहार पर निर्भर है। वायरस कैसे व्यवहार करेगा हम भविष्यवाणी नहीं कर सकते हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर