अजीत जोगी जाति मामला- FIR पर बोले सीएम भूपेश, जांच रिपोर्ट के आधार पर हो रही कार्रवाई

रायपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के पूर्व सीएम अजीत जोगी (Former CM Ajit Jogi) के जाति मामले में वर्तमान सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने सफाई दी है। FIR को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि प्रशासनिक प्रक्रिया के तहत ही कार्रवाई की जा रही है। हाईपावर कमेटी ने अपनी जांच में कहा है कि अजीत जोगी को आदिवासी नहीं है इसी के तहत एफआईआर दर्ज हुआ है।

गौरतलब है कि पूर्व सीएम अजीत जोगी (Ajit Jogi) के खिलाफ बिलासपुर सिविल लाइन थाने में एक FIR दर्ज हुआ है। छानबीन समिति ने 23 अगस्त को जोगी की जाति को निरस्त कर दिया था। समिति ने अजीत जोगी को आदिवासी नहीं माना था। इस मामले में समिति ने बिलासपुर (Bilaspur) कलेक्टर को अधिकृत किया था। इसके बाद कलेक्टर की ओर से निरस्तीकरण के लिए ज्ञापन पुलिस अधीक्षक और सिविल लाइन थाने को सौंपा गया है।

इस आधार पर थाना सिविल लाइन ने अजीत जोगी के खिलाफ छत्तीसगढ़ अनुसूचित जाति जनजाति पिछड़ा वर्ग अधिनियम 2013 की धारा 10-1 के तहत FIR दर्ज कर लिया है। आपको बता दें कि गुरूवार को ही सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने यह बयान दिया था कि उनकी अजीत जोगी (Ajit Jogi) के साथ कोई दुश्मनी नहीं है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।