Wednesday, December 1, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeछत्तीसगढ़नगरीय निकाय चुनाव का हुआ ऐलान... प्रत्याशियों का नाम फाइनल करने पहुंचे...

नगरीय निकाय चुनाव का हुआ ऐलान… प्रत्याशियों का नाम फाइनल करने पहुंचे पीएल पुनिया, कहा- कांग्रेस ही विकल्प

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

रायपुर। छत्तीसगढ़ में होने जा रहे नगरीय निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस बेहद गंभीर है। इन चुनावों को देखते हुए ही गुरुवार को प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया एक अहम बैठक लेने रायपुर पहुंचे है। ऐसी सूचना है कि बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लगेगी।

बैठक से पहले राजधानी के एयरपोर्ट पर पुनिया ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि जो हर वर्ग को प्रभावित करता हो उस कैंडिडेट को ही मौका दिया जाएगा। ऐसी कयास है कि इसी सप्ताह निकाय चुनावों के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिए जाएगे।

पत्रकारों से चर्चा के दौरान छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि हर चुनाव चैलेंजिंग रहता है, लेकिन जो परिणाम आएंगे उसका अंदाज लगाया जा सकता है। पिछले जो नगरीय निकाय के मुख्य आम चुनाव हुए थे उसमें 10 में से 10 पर कांग्रेस को जीत मिली। सरकार ने जो अच्छा काम किया था और जनता में जो पकड़ है, जनता प्रभावित है। इसलिए स्वाभाविक रूप से कांग्रेस एक मात्र विकल्प है।

प्रदेश के 10 जिलों के 15 शहरों में निकाय चुनाव के लिए मतदान 20 दिसंबर को होगा। 16 शहरों के 17 वार्डों में उपचुनाव भी होगा। नामांकन की प्रक्रिया 27 नवंबर से ही शुरू होगी। 23 दिसंबर की रात तक मतगणना के बाद विजेता की घोषणा भी कर दी जाएगी।

इन जगहों पर होने हैं चुनाव

नगर पालिक निगम बिरगांव, भिलाई, रिसाली और भिलाई-चरोदा का चुनाव मुख्य है। वहीं नगर पालिका सारंगढ़, बैकुंठपुर, शिवपुर चरचा, जामुल और खैरागढ़ में नई शहरी सरकार चुना जाना है। प्रेमनगर, मारो, नरहरपुर, कोंटा, भैरमगढ़ और भोपालपट्टनम नगर पंचायतों में भी आम चुनाव होगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Health - Purush Nasbandi Pakwada

R.O :- 11660/ 5





Most Popular