Monday, January 17, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTRP Newsबेमेतरा कलेक्टर ने तहसीलदार को किया निलंबित, मतदान दल की गोपनीय सूची...

बेमेतरा कलेक्टर ने तहसीलदार को किया निलंबित, मतदान दल की गोपनीय सूची को कर दिया था वायरल

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

बेमेतरा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विलास भोसकर संदीपान ने थानखम्हरिया के प्रभारी तहसीलदार मोहन लाल झारिया को निलंबित कर दिया है। नगरीय निकाय के निर्वाचन कार्य में गंभीर लापरवाही के चलते यह कार्यवाही की गई है।

वार्ड चुनाव के रिटर्निंग ऑफिसर थे झारिया

बेमेतरा जिले के नगर पंचायत थानखम्हरिया के वार्ड क्रमांक 11 मे उपचुनाव के लिए प्रभारी तहसीलदार थानखम्हरिया मोहन लाल झारिया को रिटर्निंग ऑफिसर के रुप मे दायित्व सौंपा गया था।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी डिप्टी कलेक्टर प्रवीन तिवारी ने बताया कि केवल एक वार्ड में हो रहे चुनाव के लिए नियुक्त रिटर्निंग ऑफिसर मोहन लाल झारिया ने अपने स्तर पर ही मतदान दल का गठन कर दिया और उसे व्हाट्सएप्प ग्रुप में वायरल भी कर दिया।

गोपनीय होती है मतदान दल की सूची

दरअसल किसी भी चनाव में मतदान दल का गठन जिला निर्वाचन अधिकारी की अनुशंसा पर होता है, और यह सूची मतदान से पहले तक गोपनीय रखी जाती है। हद तो यह है कि चुनाव के लिए अभी प्रशिक्षण ही नहीं दिया गया है और तहसीलदार झारिया ने मतदान दल का गठन कर दिया और उसे सार्वजनिक भी कर दिया।

बेमेतरा कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विलास भोसकर संदीपान ने इसे गंभीर लापरवाही मानते हुए छ.ग. सिविल सेवा आचरण (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) अधिनियम 1966 में उल्लेखित प्रावधानों के विपरीत होने के कारण तत्काल मोहन लाल झारिया, प्रभारी तहसीलदार, थानखम्हरिया को प्रभाव से निलंबित कर दिया। साथ ही झारिया द्वारा तैयार मतदान दल की सूची को भी निरस्त कर दिया गया है।

मोहन लाल झारिया के निलंबन के बाद हेमंत कुमार पैकरा, तहसीलदार को अस्थाई रूप से आगामी आदेश तक तहसीलदार थानखम्हरिया के पद पर पदस्थ किया गया है।

देखें आदेश :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Go Dhan Yojna

R.O :- 11682/ 53

Chhattisgarh Clean State

R.O :- 11664/78





Most Popular