Tuesday, November 30, 2021
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeराजनीतिTMC को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने स्‍थानीय निकाय चुनाव पर रोक...

TMC को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने स्‍थानीय निकाय चुनाव पर रोक लगाने से किया इंकार

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस द्वारा 25 नवंबर को होने वाले त्रिपुरा स्थानीय निकाय चुनाव को रोक लगाने वाली याचिका से इन्कार कर दिया है। याचिका को रद्द करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि लोकतंत्र में चुनाव स्थगित करना एक अहम उपाय है और हम इसके खिलाफ हैं। अगर हम ऐसा करते हैं तो यह एक गलत मिसाल कायम होगी। सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि चुनाव स्थगित करना ही अंतिम उपाय है। याचिका में कहा गया था, कि राज्य में टीएमसी सदस्यों के खिलाफ हिंसा और धमकी के कथित कृत्यों के कारण चुनाव टाल दिए जाएं।

त्रिपुरा की कानून-व्यवस्था पर तृणमूल कांग्रेस की ओर से दायर अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट की न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति विक्रम नाथ की पीठ ने मंगलवार को सुनवाई की। टीएमसी ने अपनी अर्जी में दावा किया था कि राज्य में स्थानीय निकाय चुनाव से पहले कानून-व्यवस्था की हालत ‘बदतर’ हो गई है।

शिकायतों के निवारण जारी किया निर्देश

सुप्रीम कोर्ट ने त्रिपुरा पुलिस को मतदान सुनिश्चित करने और सुचारू रूप से परिणाम घोषित करने के लिए सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने का निर्देश दिया। कोर्ट ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। चुनाव प्रचार 23 नवंबर को शाम 4:30 बजे समाप्त होगा, इसके बाद 25 को मतदान और 28 दिसंबर को मतगणना होगी। इसके अलावा कोर्ट ने राज्य पुलिस को राजनीतिक दल की शिकायतों के निवारण के लिए एक समान और गैर-पक्षपाती तरीके से कार्य करने का निर्देश जारी किया।

25 नवंबर को होनें हैं चुनाव

बता दें कि त्रिपुरा में 25 नवंबर को अगरतला नगर निगम (एएमसी) और 12 अन्य स्थानीय निकायों के चुनाव होने वाले हैं और इससे पहले यहां हिंसा की घटनाएं सामने आई हैं। तृणमूल ने राज्य में कानून व्यवस्था का और अपने नेताओं पर हमले के आरोप लगाए हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Health - Purush Nasbandi Pakwada

R.O :- 11660/ 5





Most Popular