बोले सीएम बघेल बीजेपी के नेताओं से पूछें… राजभवन का राजनीतिकरण क्यों?

रायपुर। बिहार विधानसभा चुनाव ( Bihar Assembly Elections ) में प्रचार के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ( CM Bhupesh Baghel ) आज पटना पहुंचे। जहां उन्होंने पत्रकारों से उन्होंने किसान बिल पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि किसान बिल से सीधा लाभ कॉर्पोरेट को होगा न कि किसानों को।

बिहार रवाना होने से पहले स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि बिहार चुनाव के साथ ही मध्य प्रदेश में भी जिम्मा मिला है।

गैर भाजपा शासित राज्यों में राज्यभवन के हस्तक्षेप पर कहा कि यह सवाल बीजेपी के नेताओं से ही पूछना चाहिए। आखिर राजभवन का राजनीतिकरण क्यों किया जा रहा है। इसका जवाब केंद्र में बैठे बीजेपी के नेता दें। बिहार की जनता जागरूक है। देश की राजनीतिक दिशा और दशा तय करने वाली राज्यों में से एक बिहार है। आगामी चुनाव में बिहार की जनता ही जवाब देगी।

विजय बघेल क्यों कर रहे हैं आमरण अनशन

विजय बघेल के आमरण अनशन और भाजपा द्वारा राज्यपाल तक शिकायत करने के विषय पर उन्होंने कहा कि जब हम विपक्ष में थे तो परिजनों के साथ मुझ पर भी शिकायत दर्ज कराई गई थी। उस दौरान शिकायतकर्ता स्वयं विजय बघेल ही थे। आज रमन सिंह भी वहां जा रहे हैं, जिनका स्वागत करते हैं। प्रशासन ने कोई एकपक्षीय कार्यवाही नहीं की। जिन्होंने नुकसान पहुंचाया उन पर ही एफआईआर की गई है। यह जो धरना प्रदर्शन है वह प्रशासन के खिलाफ है या न्यायालय के खिलाफ यह स्पष्ट करना होगा। सवाल इस बात का है कि आप रिलीफ कहां से चाह रहे हैं, यदि न्यायालय में केस लंबित है तो राज्य सरकार वहां सहयोग नहीं कर सकते। बीजेपी लोगों को गुमराह कर रही है।

केंद्र सरकार करें लोन का भुगतान

जीएसटी पर सीएम बघेल बोले कि केंद्र सरकार ने कहा था जो उत्पादक राज्य है उन्हें जो घाटा होगा उसकी प्रतिपूर्ति केंद्र सरकार ही करेगी। पहले तो राशि मिली लेकिन 6 माह से एक ढेला भी केंद्र सरकार ने नहीं दिया है। अब तक छत्तीसगढ़ को 4000 करोड़ मिलना था जो कि अब तक नहीं मिला है। केंद्र को यदि लोन लेना है तो ले पर उसका भुगतान भी उन्हें ही करना होगा, राज्य सरकार इसका भुगतान नहीं करेगा।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।

One thought on “बोले सीएम बघेल बीजेपी के नेताओं से पूछें… राजभवन का राजनीतिकरण क्यों?

Leave a Reply