BJP के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय और उनके बेटे फिर होंगे TMC में शामिल

BJP के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय और उनके बेटे फिर होंगे TMC में शामिल

टीआरपी डेस्क। नवंबर 2017 में TMC छोड़कर BJP ज्वॉइन करने वाले मुकुल रॉय फिर से TMC में शामिल होने जा रहे हैं। अभी वे BJP के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं। लेकिन विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही उन्होंने पार्टी से दूरी बनाना शुरू कर दी थी।

मुकुल रॉय को BJP ने कृष्णनगर उत्तर सीट से चुनावी मैदान में उतारा था। उन्होंने TMC की उम्मीदवार कौशानी मुखर्जी को 35 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था। मुकुल रॉय के बेटे शुभ्रांग्शु रॉय को भी BJP ने टिकट दिया था लेकिन वे हार गए। अब पिता-पुत्र दोनों ही TMC में शामिल होने जा रहे हैं।

बता दें कि वे बीते कुछ दिनों से पार्टी की बैठकों में भी शामिल नहीं हो रहे थे। पार्टी ने वजह बताई थी कि उनकी पत्नी की तबियत ज्यादा खराब है इसलिए वे बैठक में नहीं आ रहे। वहीं उनके बेटे शुभ्रांग्शु ने भी कुछ दिनों पहले अपनी फेसबुक पोस्ट के जरिए BJP को निशाने पर लिया था।

जैसा कद शुभेंदु का बढ़ा, वैसा मुकुल का नहीं

TMC के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि मुकुल रॉय को BJP ने उचित सम्मान नहीं दिया इसलिए वे दोबारा TMC में वापसी कर रहे हैं। शुभेंदु अधिकारी का कद जिस तेजी से BJP में बढ़ा है, वैसा सम्मान मुकुल को नहीं मिया।

ये भी दौड़ में शामिल

मुकुल रॉय के अलावा BJP के करीब 33 विधायक-सांसद ऐसे हैं, जो दोबारा TMC में शामिल होना चाहते हैं। इनमें राजीव बनर्जी, सोवन चटर्जी, सरला मुर्मु, पूर्व विधायक सोनाली गुहा और फुटबॉलर से राजनेता बने दीपेंदू विश्वास जैसे नेता शामिल हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर