Thursday, January 27, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeराष्ट्रीयफेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग समेत 49 के खिलाफ मुकदमा, जानिए क्या...

फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग समेत 49 के खिलाफ मुकदमा, जानिए क्या है पूरा मामला

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

टीआरपी डेस्क। फेसबुक पेज पर बुआ-बबुआ नाम से ग्रुप बनाकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की गई। इस मामले में एक सपा कार्यकर्ता ने फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग व ग्रुप एडमिन समेत 49 लोगों के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कराया है।

पुलिस मामले की विवेचना कर रही है। पुलिस के मुताबिक यदि आवश्यक हुआ तो विवेचना में इंटरपोल की मदद ली जा सकती है। ठठिया थाना क्षेत्र के ग्राम सरहटी निवासी अंकित यादव ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 156 (3) के तहत न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज कराया है।

अंकित के मुताबिक फेसबुक के विशेष पेज पर बुआ-बबुआ के नाम से ग्रुप संचालित किया जा रहा है, जिसमें विशेष कर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर अभद्र टिप्पणी की जाती है तथा अपशब्दों का भी प्रयोग किया जाता है व कार्टूनों के माध्यम से उपहास किया जाता है।

अराजकतत्वों द्वारा फेसबुक के माध्यम से राष्ट्रीय अध्यक्ष की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है। इससे आहत होकर उन्होंने पुलिस को प्रार्थना पत्र दिया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद उसने न्यायालय की शरण ली। सोमवार को कोर्ट के आदेश पर फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग, ग्रुप एडमिन तथा 49 अन्य लोगाें के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया।

इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक प्रयागनारायण बाजपेयी ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर विवेचना की जा रही है। यदि आरोपित विदेश में रहते हैं तो गिरफ्तारी के लिए इंटरपोल की मदद ली जाएगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -CG Go Dhan Yojna

R.O :- 11682/ 53

Chhattisgarh Clean State

R.O :- 11664/78





Most Popular